जेएनयू हिंसा: DU की छात्रा है मुंह छिपाए चेक शर्ट वाली लड़की

जेएनयू हिंसा: DU की छात्रा है मुंह छिपाए चेक शर्ट वाली लड़की

ABVP के तीन कथित कार्यकर्ता फरार, फॉरेंसिक टीम कल जाएगी JNU

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम ने जेएनयू में हुई छात्रों और शिक्षकों के साथ हुई हिंसा के एक वीडियो में दिख रही मास्क पहने और हाथ में छड़ी पकड़े हुई लड़की की पहचान कर ली है. वीडियो में जो महिला चेक शर्ट पहने और नीले स्कार्फ से अपना मुंह छिपाए हुए दिखाई दे रही है, वह दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा है. पुलिस का कहना है कि हालांकि अभी उसका नाम सामने नहीं आया है.

वहीं दिल्ली पुलिस के हवाले से जानकारी दी गयी है कि जेएनयू हिंसा मामले में शामिल कथित तौर पर एबीवीपी से जुड़े 3 संदिग्ध- कोमल शर्मा, रोहित शाह और अक्षत अवस्थी फिलहाल फरार हैं. फॉरेंसिक की टीम का पूरा दिन सर्वर से सीसीटीवी फुटेज प्राप्त करने में बीत गया है, एफएसएल टीम बुधवार को फिर जाएगी.

जेएनयू के साबरमती हॉस्टल के अंदर दो अन्य लड़कों के साथ नकाबपोश महिला को एक छड़ी पकड़े और धमकी देते हुए देखा गया. हिंसा के बाद उनकी तस्वीरें वामपंथी संगठनों में खूब शेयर की गईं जिसके बाद कई लोगों ने उनकी पहचान एबीवीपी की सदस्य के रूप में की. महिला को जल्द ही जेएनयू हिंसा में दिल्ली पुलिस की जांच में शामिल होने के लिए नोटिस दिया जाएगा.

शुक्रवार को क्राइम ब्रांच के डीसीपी और एसआईटी के इंचार्ज जॉय तिर्के ने हिंसा में शामिल 8 संदिग्धों के नामों का खुलासा किया था. इस आठ में से छह लेफ्ट संगठनों के छात्र थे वहीं दो एबीवीपी के छात्र बताए जा रहे थे हालांकि पुलिस ने इस बात का खुलासा नहीं किया था.

India