नई दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने कहा है कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर एम. जगदीश कुमार को पद से हटाया जाना चाहिए क्योंकि वे जेएनयू में आंदोलन खत्म करने के लिए फीस को लेकर सरकार का प्रस्ताव लागू न करने पर अडिग हैं।

जोशी ने ट्वीट करके वाइस चांसलर के फैसलो को चौंकाने वाला और उनके रुख को निंदनीय बताया है। उन्होंने मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि मानव संसाधन मंत्रालय ने वीसी को फीस वृद्धि के मसले को सुलझाने के लिए कुछ रियायतें देने और व्यावहारिक फॉर्मूला बनाने के लिए दो बार सलाह दी। मानव संसाधन मंत्री रह चुके जोशी ने कहा कि वीसी को छात्रों और शिक्षकों से बात करने की भी सलाह दी गई थी। उन्होंने ट्वीट किया कि यह हैरान करने वाला है कि वीसी सरकारी प्रस्ताव को लागू न करने पर अड़े हुए हैं। यह व्यवहार ठीक नहीं है।

गौरतलब है कि जेएनयू के छात्र फीस वृद्धि की मांग को लेकर लगातार विरोध कर रहे हैं। इसके बाद पिछले दिनों हमला होने के बाद मामला और बिगड़ गया। जेएनयू के वीसी प्रो. एम. जगदीश कुमार ने आज भी कहा कि वे फीस वृद्धि को वापस नहीं लेंगे। उन्होंने 5 जनवरी को हुई हिंसा की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी के गठन की भी बात कही जो इस मामले को देखेगी। मार्च को देखते हुए पुलिस ने विश्वविद्यालय परिसर के बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी है। कैंपस के बाहर और अंदर दोनों जगहों पर सुरक्षा दल तैनात हैं। सख्ती का आलम यह है कि जेएनयू परिसर में मीडिया कर्मियों को भी जाने की इजाजत नहीं है।