तेहरान: इस्लामी गणतंत्र ईरान के चीफ आफ आर्मी स्टाफ ने आईआरजीसी की ओर से अमरीकी आतंकवादियों के खिलाफ एनुलअसद पर हमले का उल्लेख करते हुए कहा कि अमरीका की ओर से हर प्रकार की नयी दुष्टता का पहले से अधिक ठोस और कड़ा जवाब दिया जाएगा।

जनरल मुहम्मद बाक़ेरी ने अमरीका को चेतावनी दी है कि आईआरजीसी की गौरवशाली कार्यवाही ईरान की सशस्त्र सेना की शक्ति की मात्र एक झलक और शहीद जनरल क़ासिम सुलैमानी पर अमरीका की ओर से आतंकवादी हमले का उत्तर है।

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि अमरीका ईरान की शक्ति को समझें और अपने आतंकवादी सैनिकों को इस क्षेत्र से बाहर ले जाय ।

याद रहे आईआरजीसी ने बुधवार तड़के इराक़ में स्थित अमरीकी छावनी एनुलअसद पर कई बैलेस्टिक मिसाइल दागे हैं और कुछ सूत्रों के अनुसार मिसाइल हमले से अमरीकी छावनी में भारी तबाही मची है और कम से कम 80 लोग मारे गये हैं।

इस्लामी क्रांति सरंक्षक बल आईआरजीसी के कुदस ब्रिगेड के कमांडर जनरल का़सिम सुलैमानी इराक़ी सरकार के औपचारिक निमंत्रण पर इराक गये थे किंतु वह इराक़ के स्वंय सेवी बल हश्दुश्शाबी के डिप्टी कमांडर अबू मेहदी अलमुहन्दिस के साथ बगदाद हवाई अड्डे पर शुक्रवार तड़के अमरीका के आतंकवादी हमले में शहीद हो गये।