IILM: FDP में छात्रों को दी गयी डिज़ाइन थिंकिंग की जानकारी

IILM: FDP में छात्रों को दी गयी डिज़ाइन थिंकिंग की जानकारी

लखनऊ: आई.आई.एल.एम. लखनऊ में डाॅ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी से संबद्ध संस्थानों के शिक्षकों के लिये प्रैक्टिसिंग इंटरप्रेनरशिप एंड इनोवेशन विषय पर फैकल्टी डेवेलपमेन्ट प्रोग्राम के दूसरे दिन अन्वेशन फाउडेशन के CEO डा. वी.के. अरोरा ने प्रतिभागियों को डिज़ाइन थिंकिंग के विषय में जानकारी प्रदान की। उन्होंने अपने सम्बोधन में बताया कि कैसे व्यापार के लिये विचारों का सृजन किया जाता है। डा. अरोरा ने विभिन्न प्रकार की प्रैक्टिस एक्ससाईज आयोजित की जिसमे प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

एक सप्ताह तक चलने वाला कार्यक्रम उद्यमिता के क्षेत्र में हाल के घटनाक्रमों को कवर करेगा। प्रतिभागियों को नवाचार का अभ्यास करने और रचनात्मक सोच कौशल विकसित करने का तरीका सीखने को मिलेगा। एफडीपी उन तरीकों और प्रथाओं को प्रस्तुत करने और प्रशिक्षण देने पर ध्यान केंद्रित करेगा जो नए हैं और स्टार्टअप के लिए आवश्यक हैं।

फैकल्टी डेवेलपमेन्ट प्रोग्राम के द्वितीय दिन प्रतिभागियों ने पूरे उत्साह एवं ऊर्जा से भाग लिया। सभी प्रतिभागी उद्यमिता से सम्बन्धित नयी तकनीक सीखने के लिये बहुत उत्सुक थे। प्रतिभागियों ने ट्रेनर्स से विभिन्न प्रकार के प्रश्न पूछे जिसके उन्हे संतोषजनक उत्तर मिले। इस अवसर पर एफडीपी समन्वयक डाॅ. वैभव त्रिपाठी और डाॅ. अभिनव चंदेल भी उपस्थित थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India