इंदौर: भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच इंदौर में 7 जनवरी को खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 से लीड बना ली है।

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 9 विकेट खोकर 142 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका का शुरुआती विकेट 38 के योग पर अविष्का फर्नांडों (22) के रूप में गिरा। इसके बाद धनुष्का गुनाथिलिका (20) भी चलते बने। मेहमान टीम ने अपने पांच विकेट 104 के स्कोर पर गंवा दिेए थे।

इसके बाद 19वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट झटक कर श्रीलंका को मुसीबत में डाल दिया। हालांकि आखिरी ओवर की लास्ट गेंदों पर हसरंगा ने बैक-टू-बैक तीन चौके लगाए, जिसके दम पर श्रीलंका सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सका। मेजबान टीम की ओर से शार्दुल ठाकुर (3) के अलावा कुलदीप यादव और नवदीप सैनी को 2-2 विकेट हाथ लगे। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह-वॉशिंगटन सुंदर को 1-1 सफलता मिली।

भारत की शुरुआत शानदार रही और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 70 रन जुटाए। राहुल 32 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 45 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने श्रेयस अय्यर (34) के साथ अर्धशतकीय साझेदारी कर भारत को जीत के बेहद करीब ला दिया। अय्यर जब आउट हुए, तो भारत को जीत के लिए सिर्फ 6 रन की दरकार थी। पंत सिर्फ औपचारिकता के लिए मैदान पर आए और 1 रन बनाए, लेकिन कप्तान कोहली ने छक्के लगाकर भारत को 2.3 ओवर शेष रहते जीत दिला दी। श्रीलंका की ओर से हसरंगा ने 2, जबकि लाहिरु कुमारा को 1 विकेट हाथ लगा।