नई दिल्ली: दिल्ली में इस तरह का घरेलू एलपीजी सिलिंडर अब 714 रुपये का हो गया है। बढ़े हुए दाम बुधवार यानी नए साल की सुबह से ही लागू हो गए हैं।

रेलवे के मंगलवार को जारी आदेश के अनुसार साधारण गैर वातानुकूलित, गैर उपनगरीय भाड़े में एक पैसा प्रति किलोमीटर के हिसाब से वृद्धि की गई है।

साल 2020 की शुरुआत जनता के लिए सहीं नहीं है। मोदी सरकार ने जनता को डबल डोज दिया है। नए साल के पहले दिन मोदी सरकार ने आम आदमी को दूसरा झटका दिया है। रेल टिकट के बाद अब बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस के दाम में बढ़ोतरी की गई है।

लगातार पांचवें महीने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में इजाफा किया गया है। महानगरों में इसकी कीमत में 21.50 रुपये तक का इजाफा हुआ है। भारतीय रेलवे ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर राष्ट्रव्यापी स्तर पर किराया बढ़ाने की घोषणा की जो एक जनवरी 2020 से लागू होगा। दिल्ली में इस तरह का घरेलू एलपीजी सिलिंडर अब 714 रुपये का हो गया है। बढ़े हुए दाम बुधवार यानी नए साल की सुबह से ही लागू हो गए हैं।

हालांकि, उपनगरीय ट्रेनों को किराया वृद्धि से बाहर रखा गया है। रेलवे के मंगलवार को जारी आदेश के अनुसार साधारण गैर वातानुकूलित, गैर उपनगरीय भाड़े में एक पैसा प्रति किलोमीटर के हिसाब से वृद्धि की गई है। उपनगरीय ट्रेनों को किराया वृद्धि से बाहर रखा गया है। रेलवे के आदेश के अनुसार मेल/एक्सप्रेस गैर वातानुकूलित ट्रेनों के किराए में दो पैसे प्रति किलोमीटर और वातानकूलित श्रेणियों में चार पैसे प्रति किलोमीटर की वृद्धि की गई है।

दिल्ली में आज से 14.2 किलो के बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के लिए आपको 714.00 रुपये चुकाने पड़ेंगे। कोलकाता में इसका दाम 747 रुपये है, वहीं मुंबई और चेन्नई में 14.2 किलो के बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर का दाम क्रमश: 684.50 और 734.00 रुपये हैष वहीं, 19 किलोग्राम सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 1241 रुपये हो गई है. कोलकाता में 1308 रुपये, मुंबई में 1190 रुपये और चेन्नई में इसका दाम 1363 रुपये हो गया है।