हेल्पिंग हैंड्स ने गरीबो संग मनाया नए साल का जश्न

हेल्पिंग हैंड्स ने गरीबो संग मनाया नए साल का जश्न

गरीबो को बाटे नए कपड़े और कम्बल, मिठाई खिला कर दी नव वर्ष की शुभकामनाए

लखनऊ। 31 दिसम्बर की रात जब पूरे देश के लोग नए साल 2020 के स्वागत के लिए नए लिबास और नए अन्दाज मे स्वागत करने के लिए हजारो रूपए खर्च कर जश्न मे डूबे हुए थे तभी पुराने लखनऊ के कुछ लोग ऐसे भी अपने घरो से निकल कर बाहर आए जिन लोगो ने 31 दिसम्बर की सर्द रात मे सड़क के किनारे और झोपड़ पटटी मे रात गुजारने वाले सैकड़ो गरीबो को गर्म नए कपड़े पहना कर और उन्हे ठन्ड से बचाने के लिए कम्बल उढ़ा कर उन्हे नए साल की मुबारकबाद दी टीम के लोगो ने गरीबो के साथ केक कट कर नए साल की खुशिया मनाई और बच्चो के संग केेक खाया और पटाखे भी फोड़े।

हेल्पिंग हैंड्स सगंठन के सैय्यद रजा रिजवी अपनी टीम के साथ रात करीब 09 बजे गर्म नए कपड़े और कम्बल लेकर निकले और सर्द रात मे सड़क के किनारे रात गुजाने वाले लोगो को गर्म कपड़े पहना कर उन्हे कम्बल उढ़ा कर उनहे नए साल की मुबारकबाद दी हेल्पिंग हैंड्स की टीम ने गरीबो को नए साल की खुशी मे मिठाई भी बाटी।

ज्ञात रहे कि हेल्पिंग हैंड्स प्रत्येक वर्ष 31 दिसंबर को ये प्रोग्राम करता है शहर की झोपड़ पटिटयो मे और सड़को पर रात गुजारने वाले लोगो की हेल्प के इरादे से निकली हेल्पिंग हैंड्स की टीम ने चैक, ठाकुरगंज, नदावा रोड डालीगंज, महानगर, खदरा , हजरतगंज , हुसैनगंज, आलमबाग , मवैया आदि कई इलाको मे घूम घूक कर सर्द रात मे मुशकिल से रात गुजार रहे गरीबो को तलाश तलाश कर सैकड़ो गरीबो के बच्चो को नए गर्म कपड़े पहना कर उन्हे गर्म कम्बल देकर गले लगाया और उन्हे साल 2020 की मुबारकबाद पेश की। वैसे तो गरीबो की मदद के लिए देश मे तमाम संस्थाए है जो गरीबो के लिए नित नए कार्यक्रम आयोजित करती रहती है लेकिन हेल्पिंग हैंड्स के लोगो ने गरीबो की मदद का समय और तरीका अपनाया वो नायाब था ।

हेल्पिंग हैंड्स संस्था के सदस्य सैफ हुसैन सैफी ने बताया कि हमारी संस्था का उददेश्य है कि ज्यादा से ज्यादा गरीबो की मदद हो उन्होने बताया कि हम लोगो ने 31 दिसम्बर की रात मे शहर मे निकल कर सैकड़ो लोगो तक मदद पहुॅचाने का प्रयास कर इसका प्रचार इस लिए किया ताकि हमारी इस पहल से दूसरी संस्थाए और मददगार लोग जागरूक हो ताकि और ज्यादा गरीबो की मदद हो । उन्होने बताया कि हेल्पिंग हैंड्स के लोगो ने गरीबो के साथ नए साल का जश्न मना कर उन्हे गर्म कपड़े कम्बल देकर मिठाई खिला कर मुबारकबाद दी तो उनके संगठन की झोली गरीबे की दुआओ से भर गई। सैफ हुसैन सैफी ने उन सभी लोगो का शुक्रिया अदा कि जिन्होंने हेल्पिंग हैंड्स के लिए सहयोग किया और इंसानियत से मोहब्बत करने वाले लोगो से अनुरोध किया है कि वो भी गरीबों की मदद के लिए आगे आएं और दिल खोल कर गरीबों की मदद करें। हमारी टीम का हिस्सा बनने के लिए इस नंबर 7786020105 , 8953676374 पर राब्ता किया जा सकता है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India