मुंबई: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के दौरान मंत्री पद को लेकर एनसीपी में नाराज़गी है. एनसीपी नेता प्रकाश सोलंकी मंत्री न बनाए जाने से नाराज़ हैं और वो विधायकी से अपना इस्तीफ़ा देने का मन बना चुके हैं. हालांकि एनसीपी उन्हें मनाने में लगी है. इस मामले में महाराष्ट्र के नवनियुक्त उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि मेरा प्रकाश सोलंकी से सीधा संपर्क नहीं हुआ है मेरी बात उनकी भाई से हुई है. कैबिनेट विस्तार के बाद से कुछ लोग नाराज़ है. ऐसे अलग-अलग खबरें आ रही हैं. हम अपने अपने स्तर पर उन लोगों से बातचीत कर रहे है उन लोगों को मनाने की कोशिश जारी है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए प्रकाश सोलंकी ने कहा, ''मैं मंगलवार को इस्तीफा देने जा रहा हूं और अब राजनीति से दूर रहूंगा.'' विधायक ने आगे कहा कि वह अपनी पार्टी में किसी भी नेता से नाखुश नहीं हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद राज्य कांग्रेस के भी कई नेता नाराज़ बताए जा रहे हैं. खबरों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण, पूर्व मंत्री नसीम खान, तीन बार की विधायक प्रणीति शिंदे सहित संग्राम थोपते, अमीन पटेल, रोहिदास पाटिल जैसे नेता नाराज़ हैं. इनमें से कुछ ने मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाक़ात कर अपनी नाराज़गी जताई है.

दिल्ली में महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं की सोनिया गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक हुई. इस बैठक में नाराज़ नेताओं के मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया. मुंबई के विधान भवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में अजित पवार, आदित्य ठाकरे सहित कुल 36 विधायकों ने शपथ ली है.

शपथ लेने वाले प्रमुख चेहेरों में आदित्य ठाकरे, अजित पवार, शामिल थे. मंत्रिमंडल में 3 महिला विधायकों ने भी शपथ लिया. आदित्य ठाकरे को आगे करके उद्धव ने बता दिया कि आने वाली वक्त में किसका चेहरा आगे किया जाएगा. वैसे मुंबई शहर का शिवसेना ने कुछ ज़्यादा ही ख्याल रखा है. उद्धव ठाकरे को मिलाकर शहर के 9 नेताओ को मंत्री बनाया गया है कैबिनेट में चार अल्पसंख्यक मंत्री भी हैं.