फ़िरोज़ाबाद: संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में हिंसक प्रदर्शन हुआ था। इस दौरान एक पुलिसकर्मी हिंसक भीड़ से घिर गया था और बुरी तरह पीटा गया था। भीड़ पुलिसकर्मी को मार ही डालती अगर एक नमाजी उसे बचाने नहीं आता है। अजय कुमार को हाजी कादिर नाम के शख्स ने किसी तरह उनको बेतहाशा पीट रही भीड़ के चंगुल से छुड़ाया और उन्हें अपने घर ले जाकर पनाह और सुरक्षा दी। यहां तक अपने कपड़े भी दिए और बाद में सुरक्षित पुलिस थाने छोड़कर आए। हाजी कादिर द्वारा पेश की गई इंसानियत की मिसाल लोगों के दिलों को द्रवित कर रही है। उनके इस काम की खूब तारीफ हो रही है। अजय कुमार ने तो उन्हें उनका जीवन बचाने आए फरिश्ते की संज्ञा दी है।

अजय कुमार ने कहा, ''हाजी कादिर साहब मुझे अपने घर ले गए, मुझे सिर में और एक अंगुली में चोट आई थी। उन्होंने मुझे पानी दिया और पहनने के लिए कपड़े भी दिए और मुझे आश्वस्त किया कि मैं सुरक्षित रहूंगा। बाद में वह मुझे पुलिसथाने ले आए।''

हाजी कादिर ने मीडिया से कहा कि वह उस वक्त नमाज अता कर रहे थे जब उन्हें बताया गया कि भीड़ ने एक पुलिसवाले को घेर लिया। उन्होंने कहा मैंने जो किया वह मानवता के लिए क्या।