नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को अचानक उत्तर प्रदेश के बिजनौर पहुंचीं और संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर हाल में हुई हिंसा में मारे गए दो व्यक्तियों के परिवारों से मुलाकात की। कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने कहा कि वह जिले के नहटौर इलाके पहुंचीं और कानून के नये प्रावधानों को लेकर हाल में हुई हिंसा में मारे गए दो व्यक्तियों के परिवारों से मिलीं।

उन्होंने कहा, आज विजय दिवस है। देश के संविधान के लिए लोग शहीद हुए थे। यह हमारा देश है, उन बच्चों का देश है, जिन्हें कल पीटा गया, उन महिलाओं का देश है, जिनके साथ अत्याचार हुआ है। हमें एकजुट होकर इस सरकार के खिलाफ आवाज़ उठानी पड़ेगी क्योंकि ये सरकार गलत कर रही है

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि पार्टी महासचिव ने इलाके के लोगों से भी बातचीत की। उत्तर प्रदेश में सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई हिंसा से प्रभावित जिलों में बिजनौर भी शामिल है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव करके कुछ वाहनों को आग लगा दी थी। प्रियंका गांधी नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन में मारे गए सुलेमान के परिवार से भी मिलीं। सुलेमान बिजनौर में सीएए के विरोध में हुए प्रदर्शन के दौरान 20 दिसंबर को मारे गए थे।

नये नागरिकता कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित राज्य के कई हिस्सों में हिंसा भड़की। इन घटनाओं में अलग-अलग जगहों पर हुई मौतों के साथ ही कई घायल भी हुए। घायल होने वालों में पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।