कराची: पाकिस्तानी बल्लेबाजों का श्रीलंका के खिलाफ कराची में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में दमदार प्रदर्शन रविवार को चौथे दिन भी जारी है। पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट पर 555 रन बनाकर घोषित कर दी और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 476 रन का लक्ष्य रखा।

पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में उसके टॉप-4 के बल्लेबाजों शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली और बाबर आजम ने शतक जड़े। इन चारों के शतक से पाकिस्तान के लिए नया इतिहास बन गया।

ये टेस्ट इतिहास में केवल दूसरी बार है जब एक ही पारी में किसी टीम के टॉप-4 बल्लेबाजों ने शतक जड़े हैं। इससे पहले केवल 2007 में ये कमाल हुआ था, जब बांग्लादेश के खिलाफ भारत के टॉप-4 बल्लेबाजों दिेनेश कार्तिक, वसीम जाफर, राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर ने शतक लगाए थे। लेकिन पाकिस्तान के लिए ये कमाल पहली बार हुआ है।

पाकिस्तान ने अपने तीसरे दिन के स्कोर 395/2 से आगे खेलना शुरू किया। चौथे दिन लंच से पहले ही अजहर अली ने 142 गेंदों में अपना शतक ठोका जबकि बाबर आजम ने 131 गेंदों में सैकड़ा ठोका।

चौथे दिन पाकिस्तान ने केवल अजहर अली का विकेट गंवाया, जो 118 रन बनाकर आउट हुए, आजम 100 के स्कोर पर नाबाद रहे। इससे पहले तीसरे दिन आबिद अली ने 174 और शान मसूद ने 135 रन की पारी खेली।

आखिरकार पाकिस्तान ने चौथे दिन लंच के समय 3 विकेट पर 555 रन का विशाल स्कोर खड़ा करते हुए पारी घोषित की और श्रीलंको के सामने जीत के लिए 476 रन का लक्ष्य रखा।

इससे पहले तीसरे दिन शान मसूद और आबिद अली ने पहले विकेट के लिए 278 रन की साझेदारी करते हुए पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी की थी। वहीं आबिद अली अपने पहले दो टेस्ट में शतक जड़ने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए थे।