नागरिकता क़ानून के खिलाफ शान्ति मार्च निकाल रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को योगी आदित्यनाथ की पुलिस ने संविधान विरोधी कानून के खिलाफ शांतिपूर्ण मार्च में शामिल होने जाते वक्त गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार होते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि नागरिक संशोधन कानून देश के संविधान के खिलाफ है। इस कानून में एक धर्म को निशाना बनाया गया है जो कि संविधान की मूल आत्मा के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि भाजपा देश मे संघी विधान लागू करना चाहती है, पर संघ परिवार का सपना कभी पूरा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के संविधान को हटाकर भाजपा संघ के विधान को लागू करने की कोशिश में है।

उन्होंने गिरफ्तारी के समय मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत पूरी दुनिया में अपनी विविधता के लिए जाना जाता है। लेकिन भाजपा की संघी विचारधारा इसे खत्म करना चाहती है, यह भारत की कौमी एकता और संस्कृति के भी खिलाफ है। उन्होंने कहा कि संविधान बचाने के लिए लोग सड़कों पर उतरे हैं, शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनके मौलिक अधिकार को कुचलने का काम कर रही है।

इसके पहले आज पूर्वान्ह प्रदेश कंागे्रस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा‘मोना’, कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह, एमएलसी एवं पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, विधायक नरेश सैनी, विधायक मसूद अख्तर ने नागरिक विरोधी, संविधान विरोधी CAA के विरोध में विधानसभा परिसर में स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के समक्ष धरना दिया।