मुंबई में आयोजित भारत के सबसे बड़े इंटरनेशनल एनिमेशन अवार्ड्स ‘24FPS अवार्ड्स’ में बेस्ट वीएफएक्स शॉर्ट फिल्म, बेस्ट 3डी एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म, डिजिटल फिल्म मेकिंग, डिजाइन एस्थेटिक्स आदि जैसी श्रेणियों में पुरस्कार दिए गए। 24 एफपीएस इंटरनेशनल एनिमेशन अवार्ड्स की ओपन श्रेणी में 75 से अधिक देशों से 1200 से अधिक स्वतंत्र प्रविष्टियों की एक विशाल भागीदारी देखी गई, जिनमें से संयुक्त राज्य अमेरिका, फ्रांस, स्पेन, ब्रिटेन, इटली, रूस, पोलैंड और अन्य देश शामिल हैं। 24एफ़पीएस के 17वें संस्करण में पूरे भारत से 5300+ छात्रों की रिकॉर्ड उच्च भागीदारी देखने को मिली जिसमें विभिन्न श्रेणियों में कला के अपने अनुकरणीय टुकड़े प्रदर्शित किए गए, जिनमें से 3500 रचनात्मक प्रविष्टियां प्राप्त हुईं और उनमें से 250 प्रतिभागियों को इस प्रतिष्ठित मंच पर सम्मानित किया गया

सम्मानित जूरी पैनल में शीर्ष प्रोडक्शन हाउसेज और संस्थानों जैसे डीएनईजी, टेक्नीकलर, टाटा एलेक्सी, असेंबलेज, सत्यजीत रे फ़िल्म एंड टेलिविज़न इंस्टीट्यूट, आईडीसी (आईआईटी मुंबई), वायएफ़एक्स (यश राज फिल्म्स का एक प्रभाग), 88 पिक्चर्स, माकुटा वीएफ़एक्स, रिडिफ़ाइन, और अन्य के वरिष्‍ठ कर्मी शामिल थे। प्रमुख स्टूडियो टेक्निकलर को कॉस्मॉस माया के साथ वीएफएक्स उद्योग में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया था, जिन्हें एनीमेशन डोमेन में उनके असाधारण योगदान के लिए सम्मानित किया गया था, दोनों स्टूडियो को मूवर्स एंड शेकर्स पुरस्कार मिला था।

भागीदारी से प्रसन्न और छात्रों के कुछ वाकई उत्कृष्ट काम पर, अनिल पंत, एमडी और सीईओ, एप्टेक लिमिटेड, ने कहा, “MAAC के 24 एफपीएस, अपने शानदार 17वें वर्ष में, छात्रों के सपनों के साथ पहचान करते हैं और उन्हें अपने उन्नत 3डी एनीमेशन और वीएफएक्स पाठ्यक्रम के माध्यम से कल्पना की दुनिया का निर्माण करने के लिए सशक्त बनाते हैं। दुनिया भर में 75+ देशों से 1200 स्वतंत्र प्रविष्टियों सहित 3500 रचनात्मक प्रस्तुतियाँ को कवर करने वाली सरासर भागीदारी, 17 साल की कठोर प्रतिबद्धता के शिखर पर खड़ा है, जो MAAC 24एफ़पीएस को एक उद्योग मान्यता प्रदान करता है।