नई दिल्ली: नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इसकी शुरूआत सबसे पहले पूर्वोत्तर से हुई, इसके बाद इस विरोध ने व्यापक रूप ले लिया। इसके बाद दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हुआ। इसी बीच बॉलीवुड एक्टर जीशान अय्यूब ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। मंगलवार को जीशान ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा 'मैं हिन्दू मुस्लिम परिवार से आता हूं। मां हिन्दू हैं, पिता मुस्लिम। जब अलग करने वाली बातें होती हैं तो लगता है कि कोई माँ बाप में झगड़ा करा रहा है।' इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट किया 'जो लोग इस वक्त तालियां बजा रहे हैं या चुप हैं, घबराएं नहीं, जब यही पुलिस और लोग आपके साथ ये करेंगे, हम तब भी आपके लिए लड़ेंगे और बोलेंगे।'

इससे पहले भी जीशान अय्यूब ने जामिया विश्वविद्यालय में एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन समर्थन में आए थे। उन्होंने ट्वीट किया था कि वे भी जल्द ही जामिया के छात्रों के साथ जुड़ेंगे। उन्होंने लिखा है कि 'जामिया के दोस्तों, लड़ाई जारी रखना, जल्द मैं भी आऊँगा साथ जुड़ने। इस तरह जीशान अय्यूब ने इस मामले को लेकर अपना रिएक्शन दिया है।

बता दें कि नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की सोमवार को बालीवुड की कई हस्तियों ने निंदा की और सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि यह छात्रों की आवाज दबाने का प्रयास है।

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद जामिया में रविवार को युद्ध मैदान में तब्दील हो गया था क्योंकि पुलिस ने परिसर में प्रवेश कर बल प्रयोग किया था। सोशल मीडिया पर जहां इस मामले में बॉलीवुड के शीर्ष कलाकार, निर्देशक और निर्माता चुप रहे वहीं कई ऐसे भी कलाकार एवं फिल्म जगत से जुड़े लोग थे जिन्होंने विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया ।