मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा में मंगलवार को हंगामा हुआ और विपक्षी भाजपा तथा सत्तारूढ़ शिवसेना के विधायकों के बीच आरोप प्रत्यारोपों के साथ साथ धक्का-मुक्की भी हुई जिसकी वजह से विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया।

राज्य विधानसभा के यहां जारी शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन, भाजपा विधायक फ्लेक्स बोर्ड के साथ विधानसभा तक पहुंचे जिन पर शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट दर्ज थी जिसमें बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों के लिए प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपये की मांग की गई थी।

सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही, भाजपा सदस्य अध्यक्ष के आसन के समीप पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। उन्होंने शिवसेना की पूर्व मांग को लागू करने को कहा। विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने भाजपा सदस्यों से अपनी-अपनी सीट पर लौटने को कहा और सदन को कार्यवाही आगे बढ़ाई।

हालांकि शिवसेना के कुछ विधायक भी वहां पहुंच गए और भाजपा सदस्यों से फ्लेक्स बोर्ड छीनने लगे जिसके बाद सदन में हंगामा होने लगा। भाजपा सदस्यों के सीट पर लौटने से इनकार करने के बाद, अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को 30 मिनट के लिए स्थगित कर दिया।