रावलपिंडी: पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच रावलपिंडी में पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। ये मुकाबला लगातार बारिश से प्रभावित रहा, जिसके चलते फैंस को निराशा ही हाथ लगी।

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए। इस दौरान धनंजय डी सिल्वा ने 102 रन की नाबाद पारी खेली।

इसके जवाब में पाकिस्तान ने 70 ओवर के खेल तक 2 विकेट के नुकसान पर 252 रन बनाए। आबिद अली और बाबर आजम ने इस दौरान शतकीय पारी खेली।

आबिद अली ने रचा इतिहास: पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण पर शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गये हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में रविवार को यह उपलब्धि हासिल की।

यह 32 वर्षीय बल्लेबाज जब 95 रन पर था तब उन्होंने विश्व फर्नांडो पर पहले चौका जड़ा और फिर कवर पर दो रन के लेकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने इस साल मार्च में आस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण पर 112 रन की पारी खेली थी।

आबिद उन 15 बल्लेबाजों में शामिल हैं जिन्होंने वनडे में पदार्पण पर सैकड़ा जड़ा लेकिन इनमें से कोई भी अन्य अपने पहले टेस्ट मैच में शतक नहीं लगा पाया। आबिद टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण पर शतक जड़ने वाले 11वें पाकिस्तान बल्लेबाज हैं।