इंस्टैंटखबर ब्यूरो

लखनऊ: उ0प्र0 कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा‘मोना’ ने आज प्रदेश में महिलाओं के विरूद्ध बढ़ रहे अपराधों पर चिंता जताई है। उन्होंने भाजपा सरकार पर सीधे-सीधे बलात्कारियेां को संरक्षण देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, प्रदेश में कानून का कोई शासन नहीं रह गया है और मजबूरन सर्वोच्च न्यायालय को यह टिप्पणी करनी पड़ी कि ‘‘उत्तर प्रदेश में जंगलराज है’’।

उन्होंने कहा कि उ0प्र0 में बलात्कार के मामलों में बाढ़ सी आ गई है जिसकी वजह से नारी सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा आज अपराधी बचाओ और नारी सताओ की तरफ चली गई है। उन्होंने कहा कि उन्नाव, शाहजहांपुर, ग्रेटर नोएडा, बांदा, मेरठ जैसे शहरों में सामूहिक बलात्कार की अनेकों घटनाएं हो चुकी हैं और सरकार कुंभकर्णी नींद सो रही है। सरकार इतनी संवेदनहीन है कि प्रदेश में नारी सुरक्षा तो कर नहीं पा रही है और साथ ही महिलाओं के विरूद्ध बढ़ते अपराधों का कोई आंकड़ा भी जारी नहीं कर रही है। यदि सरकार के पास सही आंकड़ें होंगे और वे आंकड़े सार्वजनिक होंगे तो सरकार कानून का शासन बेहतर तरीके से लागू कर सकती है। यदि सब कुछ सही है तो अपराध के आंकड़ों को सार्वजनिक करने से सरकार क्यों डर रही है।

आराधना मिश्रा‘मोना’ ने बताया कि महिलाओं के प्रति हो रहे उत्पीड़न के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस द्वारा आगामी 13 दिसम्बर 2019 को ‘‘मैं साहस हूँ’’ मार्च का आयोजन दिल्ली में मण्डी हाउस से जन्तर-मन्तर तक किया जा रहा है जिसका नेतृत्व अखिल भारतीय महिला कांग्रेस कमेटी करेगी।
उन्होने बताया कि यह कार्यक्रम देश के सभी प्रदेशों में भी आगामी दिनों में आयेाजित किये जायेंगे।