नई दिल्ली: नागरिक संशोधन विधेयक (CAB) पर मचे विवाद के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने सीएबी को पूर्वोत्तर राज्यों पर क्रिमिनल अटैक बताया है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ये बिल इन राज्यों के जातीय सफाये और जीने के अपने तरीके को खत्म करने की कोशिश है।

राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'सीएबी मोदी-शाह सरकार की ओर से पूर्वोत्तर को जातीय तौर पर खत्म करने की कोशिश है। ये इन राज्यों पर क्रिमिनल अटैक है, उनके जीने के तरीके और भारत के विचार पर ये हमला है। मैं नॉर्थ-ईस्ट के लोगों के साथ खड़ा हूं और उनकी सेवा के लिए उपस्थित हूं।'

राहुल गांधी का ये ट्वीट उस समय आया जब सरकार आज राज्य सभा में नागरिकता संशोधन विधेयक को पेश करने जा रही है। इस बिल को सरकार पहले ही लोकसभा में आसानी से पारित करा चुकी है।

गौरतलब है कि कांग्रेस इस विधेयक को ‘असंवैधानिक’ करार देते हुए इसका विरोध कर रही है। लोकसभा ने सोमवार रात नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है।