नई दिल्ली: भारत ने पिछले महीने ही ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ अपना पहला दिन-रात टेस्ट मैच खेला था। अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने इच्छा जताई है कि टीम इंडिया को प्रत्येक सीरीज में एक डे-नाइट टेस्ट मैच खेलना चाहिए।

गांगुली ने द वीक से कहा, "इसे लेकर मैं थोड़ा उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि यह आगे बढ़ने का एक तरीका है। हर टेस्ट नहीं, लेकिन एक सीरीज में कम से कम एक टेस्ट, दिन-रात टेस्ट मैच के रूप में होना चाहिए।" गांगुली ने कहा कि वह दिन-रात टेस्ट मैच को आयोजित करने के अपने अनुभव को अन्य संघों के साथ साझा करेंगे।

गांगली ने कहा, "मैं अपने अनुभव को बोर्ड के साथ साझा करूंगा और अन्य स्थानों पर लागू करने की कोशिश करेंगे। इस समय हर कोई तैयार है। कोई भी 5000 लोगों के सामने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता है।"

बता दें कि बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ गुलाबी गेंद से खेले जा रहे दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में 106 रन पर आउट हो गई। बांग्लादेश के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। इनमें लिटन दास भी शामिल हैं जो 24 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए और उनकी जगह मेहदी हसन सिर में चोट लगने पर स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने 22 रन देकर पांच, उमेश यादव ने 29 रन देकर तीन और मोहम्मद शमी ने 36 रन देकर दो विकेट लिए।