एडिलेड टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान को मिली लगातार दूसरी inning defeat

एडिलेड टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान को मिली लगातार दूसरी inning defeat

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को एडिलेड में गए दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 48 रन से शिकस्त देकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। ये इस श्रृंखला में पाकिस्तान की लगातार दूसरी बार पारी और रन के अंतर से हार है। इससे पहले ब्रिस्बेन में पाकिस्तान को पारी और 5 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जोए बर्न्स (4) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद डेविडन वॉर्नर ने मार्नस लैबुशेन के साथ मिलकर 361 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया।

मार्नस 22 चौकों की मदद से 162 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद वॉर्नर ने स्टीव स्मिथ (36) के साथ तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। दूसरे दिन डेविड वॉर्नर 39 चौकों और 1 छक्के की मदद से 335, जबकि मैथ्यू वेड 38 रन बनाकर नाबाद थे। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी 589-3 के स्कोर पर घोषित कर दी। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी (3) एकमात्र सफल गेंदबाज रहे।

पहली पारी में सिर्फ 302 रन ही बना सका पाकिस्तान: इसके जवाब में पाकिस्तान की पारी शुरुआत से ही लड़खड़ा गई। टीम ने 89 रन के अंदर ही अपने 6 विकेट गंवा दिए। हालांकि बाबर आजम ने यासिर शाह के साथ सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर टीम को शर्मनाक स्कोर से पार कराया। बाबर आजम ने 11 चौकों की मदद से 97 रन बनाए। उनके अलावा यासिर शाह ने अपने करियर का पहला शतक ठोका। उन्होंने नौवें विकेट के लिए मोहम्मद अब्बास (26) के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की।

शाह ने 13 चौकों की मदद से 113 रन बनाए उनके अलावा मोहम्मद अब्बास ने 26 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की टीम पहली पारी में सिर्फ 302 रन ही बना सकी और मेहमान टीम ने 287 रन की लीड बना ली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने 6, जबकि पैट कमिंस ने 3 शिकार किए।

ऑस्ट्रेलिया ने फॉलोऑन देकर जीता मैच: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को फॉलोऑन दिया, जिसके जवाब में पाकिस्तान फिर से लड़खड़ा गया। टीम ने 20 रन के अंदर ही इमाम उल हक (0), अजहर अली (9) और बाबर आजम (8) के रूप में अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद शान मसूद ने असद शफीक के साथ चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की। शान मसूद ने 68, जबकि असद शफीक ने 57 रन की पारी खेली। उनके अलावा इफ्तिखार अहमद ने 27 रन बनाए।