भारत के खिलाफ टी-20,  वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान

भारत के खिलाफ टी-20, वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान

नई दिल्ली: छह दिसंबर से भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 और फिर वनडे सीरीज के लिए विंडीज टीम का ऐलान हो गया है। वेस्टइंडीज की कमान एक बार फिर कीरोन पोलार्ड को सौंपी गई है। तीन टी-20 के बाद 15 दिसंबर से वनडे सीरीज खेली जाएगी। ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को भारत के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज के वनडे और टी-20 टीम से बाहर रखा गया है। साथ ही ड्वेन ब्रावो जिन्होंने रिटायरमेंट से बाहर आकर एक बार फिर से राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने की ओर इशारा किया था, को भी टीम में जगह नहीं दी गई।

सलामी बल्लेबाज फेबियन एलन की भारत के खिलाफ छह दिसंबर से होने वाली तीन इंटरनेशनल टी-20 मैच की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में वापसी हुई है। प्रमुख बल्लेबाज शाई होप और तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की वेस्टइंडीज टी-20 टीम से छुट्टी हो गई हैं। अफगानिस्तान के हाथों मिली हार की वजह से दो बार के वर्ल्ड टी-20 चैंपियन वेस्टइंडीज टीम में यह बदलाव हुए हैं।

कीरोन पोलार्ड तीन इंटरनेशनल टी-20 मैचों और तीन इंटरनेशनल वनडे मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज के कप्तान बने रहेंगे। शाई होप को अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में दिनेश रामदीन के कवर के रूप में शामिल किया गया था, उन्हें एक टी-20 मैच खेलने को मिला, जिसमें उन्होंने 46 गेंदों में 52 रन बनाए थे, बावजूद इसके उन्हें टी-20 टीम से बाहर किया गया है।

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच के दौरान घुटने में लगी चोट की वजह से बाहर हुए फेबियन एलन की टीम में वापसी हुई है। उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास किया और इसके बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया। निकोलस पूरन निलंबन की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए थे, लेकिन वे भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच से खेल सकते हैं। इसके चलते उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम:

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील एम्ब्रिस, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, कीमो पॉल, खायरे पियरे, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वाल्श जूनियर

टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम:

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन ऐलन, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, खायरे पियरे, निकोलस पूरन, दिनेश रामदीन, शेरफोन रदरफोर्ड, लेंडी सिमंस, केस्रिक विलियम्स, हेडन वाल्श, जूनियर