हैमिलटन टेस्ट: लाथम के शतक ने न्यूजीलैंड को संभाला

हैमिलटन टेस्ट: लाथम के शतक ने न्यूजीलैंड को संभाला

हैमिलटन: टॉम लाथम के नाबाद शतक और रॉस टेलर के साथ शतकीय साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बारिश के कारण खेल समय से पहले रोके जाने तक ठोस शुरुआत की। लाथम 101 रन बनाकर खेल रहे थे, जब चाय ब्रेक के बाद बारिश आ गई।

टॉम लाथम के टेस्ट करियर की यह 11वीं शतकीय पारी है। अब वह न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की सूची में छठे स्थान पर आ गए हैं। केन विलियम्सन 20 शतक जमाकर इसमें शीर्ष पर है।

इस मैच में केन विलियम्सन चार रन बनाकर आउट हो गए, जबकि जीत रावल पांच ही रन बना सके। दो विकेट 39 रन पर गंवाने के बाद लाथम और टेलर ने तीसरे विकेट के लिए 116 रन जोड़े। टेलर 53 रन बनाकर आउट हुए, जब न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 155 रन था।

तीनों कैच पहली स्लिप में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने लपके। लाथम ने अपनी 164 गेंद की पारी में 15 चौके लगाए, जबकि टेलर ने आठ चौकों की मदद से 100 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। बेन स्टोक्स ने दूसरी स्लिप में लाथम का कैच छोड़ा जब वह 66 रन पर खेल रहे थे।

दो ओवर डालने के बाद स्टोक्स के बाएं घुटने में दर्द हुआ और अब देखना होगा कि वह आगे गेंदबाजी कर सकेंगे या नहीं। इससे पहले जो रूट ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिये भेजा।