आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, 4 की मौत

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, 4 की मौत

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में बुधवार रात आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक भीषण बस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस सड़क दुर्घटना में कई लोग घायल हो गए हैं।

ये हादसा इतना जोरदार था कि बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। बस के मलबे को हटाने के लिए क्रेन का सहारा लिया जा रहा है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक तेज रफ्तार बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। इसके बाद पीछे से आ रही एक और बस भी तेजी से दुर्घटनाग्रस्त बस से जा टकराई। ये टक्कर इतनी तेज थी कि दोनों बसों के परखच्चे उड़ गए। ये बस जयपुर से बिहार जा रही थी कि अचानक इसका टायर फट जाने के कारण अनियंत्रित होकर पलट गई।

राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है और घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है। घटना की विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

वहीँ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कन्नौज तथा जनपद गोरखपुर में हुई 02 सड़क दुर्घटनाओं में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इन दुर्घटनाओं में घायल हुए लोगों का समुचित इलाज कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने प्रभावितों को हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिये हैं।

मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग तथा परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सर्दी के मौसम में कोहरे आदि के दृष्टिगत सड़क सुरक्षा के नियमों का कड़ाई से पालन कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने आमजन से अपील की है कि वे सड़क सुरक्षा के नियमों का पूर्णतः पालन करें, जिससे उनकी यात्रा सुरक्षित और सकुशल सम्पन्न हो सके।

Uttar Pradesh, India