नई दिल्ली: डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने 16 नवंबर को दिए गए अपने इस्तीफे को वापस ले लिया है। उन्होंने इस्तीफा वापस लेने की वजह लोकपाल की ओर से निकाले गए आदेश को बताया है। शर्मा ने इस्तीफा वापस लेने के बाद दोबारा पदभार भी संभाल लिया। डीडीसीए अध्यक्ष ने सभी सदस्यों से ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ उन्हें सहयोग करने की अपील की है। यही नहीं उन्होंने साफ किया है कि उनकी बिना अनुमति के अपेक्स काउंसिल की कोई भी बैठक आयोजित नहीं होगी।

साथ ही मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रविकांत चोपड़ा, मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) पीसी वैश्य, जीएम, क्रिकेट संचालन, क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य यशपाल शर्मा और सुनील वालसन ने भी इस्तीफा वापस लेने के बाद आज पदभार संभाल लिया है।

शर्मा ने कहा कि डीडीसीए को पारदर्शी तरीके से चलाया जाएगा। मैं दिल्ली के क्रिकेटरों, क्रिकेट प्रेमियों और प्रशासकों को विश्वास दिलाता हूं कि हम किसी को भी भ्रष्ट आचरण का पालन नहीं करने देंगे। उन्होंने कहा कि आज डीडीसीए के निदेशक मुझसे कार्यालय में मिले और मुझसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा ताकि दिल्ली में क्रिकेट को पारदर्शी और पेशेवर तरीके से जारी रखा जाए। मैंने उनकी मांग स्वीकार कर ली, ताकि जो काम हमने शुरू किया, वह पूरा हो सके।

उन्होंने किसी भी सदस्य से उनकी बिना अनुमति के अपेक्स काउंसिल की बैठक नहीं बुलाने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि विनोद तिहारा गुट की ओर से मंगलवार को अपेक्स काउंसिल की बैठक बुलाई गई है। रजत शर्मा ने इस बैठक को अवैध करार देते हुए रद्द बताया है। लोकपाल 27 नवंबर को इस पूरे मामले की सुनवाई करने जा रहे हैं। इससे पहले दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) लोकपाल न्यायमूर्ति (रिटायर) बदर दुर्रेज अहमद ने रविवार को वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा के इस्तीफे को खारिज कर दिया था और आदेश दिया था कि वह डीडीसीए के अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका जारी रखें।

मालूम हो कि वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा ने बीते शनिवार (16 नवंबर) सुबह रजत शर्मा ने यह कहते हुए अपने इस पद से इस्तीफा दे दिया था कि वह किसी भी कीमत पर अपनी ईमानदारी से समझौता नहीं करेंगे। शर्मा ने अपने ट्वीट के माध्यम से लिखा था प्रिय सदस्यों जबसे आपने मुझे डीडीसीए का अध्यक्ष चुना है मैं समय समय पर आपको अपने काम के बारे में जानकारी देता रहा हूं। मैंने डीडीसीए को बेहतर बनाने के लिए, प्रोफेशनल और पारदर्शी बनाने के लिए जो कदम उठाए उसके बारे में आपको बताया है। आपसे किए गए वादों के पूरा होने की जानकारी भी दी है।