नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार गठन की जारी कोशिशों के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष से मिलने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सोनिया गांधी के साथ राज्य के राजनीतिक हालात को लेकर बात हुई. राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने पत्रकारों से बातचीत में बैठक के बारे में जानकारी दी. उन्‍होंने कहा कि सोनिया गांधी के साथ मुलाकात में महाराष्‍ट्र में जारी राजनीतिक गतिरोध पर चर्चा हुई और उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष को राज्‍य की स्थिति से अवगत कराया. शिवसेना के साथ सरकार बनाने की बात पर पवार ने कहा कि बैठक में शिवसेना को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई. उन्‍होंने शिवसेना के साथ सरकार गठन के सवाल पर कहा कि कि उन्‍हें समर्थन देने वाली सभी पार्टियों से चर्चा के बाद ही वो कोई निर्णय लेंगे. उन्होंने कहा कि सबकी राय लेकर आगे की रणनीति तय की जाएगी.

सुरजेवाला ने ट्वीट किया, 'शरद पवार ने आज कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की और उन्हें महाराष्ट्र की स्थिति के बारे में जानकारी दी. बैठक में यह तय किया गया कि एक या दो दिन में, राकांपा और कांग्रेस के प्रतिनिधि दिल्ली में बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे. बता दें कि सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार दूसरे दरवाजे से बाहर निकल गए.

इससे पहले आज ही शरद पवार ने सोनिया गांधी से मुलाकात करने से पहले एक सवाल का जवाब दिया जिसे सुनकर कई लोग हैरान रह गए. उनसे पूछा गया कि शिवसेना कह रही है कि वह सरकार बनाने के लिए एनसीपी से बातचीत कर रही थी. इस पर पवार ने कहा, ' वास्तव में ऐसा था?' बता दें कि सोनिया गांधी वैचारिक रूप से शिवसेना के साथ किसी भी गठजोड़ से सावधान थीं. क्योंकि शिवसेना, बीजेपी की सहयोगी पार्टी थी. लेकिन वह महाराष्ट्र में इस आइडिया के साथ बातचीत को तैयार हुईं कि इससे बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने में सफलता मिलेगी.