नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार गठन पर जारी खींचतान के बीच खबर है कि केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने एक फार्मूला सुझाया है। आठवले ने कहा कि मैंने एक समझौते के बारे में शिवसेना सांसद संजय राउत जी से बात की थी। मैंने उन्हें 3 साल (बीजेपी से सीएम) और 2 साल (शिवसेना से सीएम) का फॉर्मूला सुझाया, जिसमें उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सहमत होती है तो शिवसेना इस बारे में सोच सकती है। मैं बीजेपी के साथ इस पर चर्चा करूंगा।

महाराष्ट्र में राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना के बीच सरकार बनाने के लिए जारी चर्चाओं के बीच रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि महाराष्ट्र में जल्द ही भाजपा की सरकार बनेगी। केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से अपनी बातचीत का जिक्र करते हुए आठवले ने कहा कि शाह ने उनसे कहा है कि महाराष्ट्र में जल्द ही सब ठीक हो जाएगा।

आठवले ने संवाददाताओं से कहा, 'मैंने महाराष्ट्र के सियासी संकट पर केंद्रीय शाह से बात की थी और उनसे कहा था कि अगर वह हस्तक्षेप करेंगे तो राज्य में कोई बीच का रास्ता अवश्य निकल जाएगा. मेरे यह कहने पर शाह ने मुझसे कहा कि आप फिक्र मत करिए, जल्द ही सब ठीक हो जाएगा।

भाजपा और शिवसेना एक साथ आकर महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगी। पहले शिवसेना से की थी अपील बता दें कि गत 29 अक्तूबर को आठवले ने शिवसेना से अपील की थी कि वह मुख्यमंत्री पद की अपनी मांग को ज्यादा लंबा नहीं खींचे और उसे उप मुख्यमंत्री पद लेने के लिए सहमत हो जाना चाहिए।

आठवले ने उद्धव ठाकरे से अपील करते हुए कहा था कि मुझे नहीं लगता कि शिवसेना को मुख्यमंत्री का पद मिलेगा, लेकिन वह महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट के ज्यादा विभाग और केंद्र में एक अतिरिक्त मंत्री पद ले सकते हैं। फिर से चुनाव बीजेपी-शिवसेना के लिए नुकसान करेंगे।

आठवले ने आगे कहा, अगर राज्य में (सरकार बनाने को ले कर चल रहा गतिरोध दूर न होने की स्थिति में) फिर से चुनाव होते हैं तो यह बीजेपी और शिवसेना के लिए बड़ा नुकसान होगा। बीजेपी को भी शिवसेना की मांग पर विचार करना चाहिए। अठावले ने कहा था कि शिवसेना का (सरकार बनाने के लिए) कांग्रेस और एनसीपी के साथ जाना भी अच्छा नहीं लगेगा।