नई दिल्ली: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई एयरपोर्ट) पर अरबपतियों के लिए अलग से टर्मिनल तैयार किया जा रहा है। इस टर्मिनल पर अरबपति अपना हवाई जहाज, हेलिकॉप्टर या फिर चार्टर्ड प्लेन उतार सकेंगे। इस बारे में एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने जानकारी दी है।

खबरों के अनुसार, बताया गया है कि बन रहे नए टर्मिनल पर सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआईएसएफ को सौंपी जाएगी। साथ ही साथ कस्टम और इमिग्रेशन अफसर भी मौजूद रहेंगे। कहा जा रहा है कि नए टर्मिनल पर डोमेस्टिक और इंटरनेशनल चार्टेड प्लेन उतर सकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि प्राइवेट जेट का ट्रैफिक कम किया जा सके क्योंकि कि इस समय आईजीआई पर प्राइवेट जेट का ट्रैफिक कम से कम 40 फ्लाइट का है, जोकि लगातार बढ़ रहा है।

वहीं, अभी यह साफ नहीं हो सका है कि इस नए टर्मिनल के बनने से बढ़ने खर्च को प्राइवेट जेट वाले अरबपतियों से वसूला जाएगा या फिर इसका खर्चा एयरपोर्ट डिवलेपमेंट फीस के रूप में यात्रियों से वसूला जाएगा क्योंकि टर्मिनल पर सीआईएसएफ, कस्टम और इमिग्रेशन अफसरों की तैनाती होगी, जिसके लिए अतिरिक्त खर्चे की आवश्यकता पड़ेगी।

बताया जा रहा है कि इस टर्मिनल का उपयोग करने वालों को पार्किंग की भी सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। यह टर्मिनल अगले साल जनवरी-फरवरी तक तैयार हो सकता है और इसी दौरान शुरू किया जा सकता है।