नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्रसंघ के महासचिव ने ग़ज़्ज़ा पट्टी पर इस्राईल के हमले में एक ही फ़िलिस्तीनी परिवार के 8 सदस्यों की शहादत पर खेद व्यक्त करते हुए इस्राईल की निंदा की है। एंटोनियो गोटेरेस ने शुक्रवार की रात इस हमले को पाश्विक बताते हुए ग़ज़्ज़ा पर इस्राईल के हमलों को तत्काल रोेके जाने की बात कही है।

ज़ायोनी शासन के युद्धक विमानों ने गुरूवार की सुबह ग़ज़्ज़ा पट्टी के "दैरुलबलह" क्षेत्र में एक फ़िलिस्तीनी घर पर आक्रमण किया था। इस आक्रमण में फिलिस्तीनी परिवार के 8 सदस्य शहीद हो गए थे। ज़ायोनियों के इस हवाई आक्रमण में 10 अन्य लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। अवैध ज़ायोनी शासन ने मंगलवार से ग़ज़्ज़ा पर नए हवाई हमले आरंभ किये हैं। इन हमलों में अबतक कम से कम 34 फ़िलिस्तीनी शहीद हुए हैं जबकि घायलों की संख्या 100 से अधिक है। इस्लामी गणतंत्र ईरान सहित संसार के कई देश ग़ज़्ज़ा पट्टी पर इस्राईल के हालिया आक्रमणों की भर्त्सना कर चुके हैं।

ज्ञात रहे कि ग़ज़्ज़ा पट्टी, सन 2006 से इस्राईल के परिवेष्टन में है जिसके कारण वहां पर रहने वाले फ़िलिस्तीनियों को नाना प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।