मुंबई: महाराष्ट्र में राजनीति जारी है। इस बीच महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हमारे पास सबसे ज्यादा संख्या है। 119 विधायकों के साथ हम राज्य में भाजपा सरकार बनाएंगे।

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने पार्टी के नेताओं के समक्ष यह विश्वास व्यक्त किया है। हम राज्य को एक स्थिर सरकार देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बीजेपी के बिना महाराष्ट्र में कोई सरकार नहीं बना सकती। शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बना सकती है। तीन दल के नेता लगातार बैठक कर रहे हैं।

महाराष्ट्र में 288 विधानसभा की सीट है। भाजपा-शिवसेना मिलकर चुनाव लड़ थे। लेकिन सीएम पद को लेकर खींचतान जारी है। 24 अक्टूबर को ही विधानसभा के रिजल्ट आ गए। अब शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा मिलकर सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं। वह इस मुद्दे पर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने वाले है। भाजपा के पास 105 विधायक है। 12 अन्य विधायक भी भाजपा को समर्थन कर रहे हैं।

महाराष्ट्र भाजपा अपने विधायकों, जिला स्तर के पदाधिकारियों और विधानसभा चुनाव में पराजित हो गये उम्मीदवारों की यहां अलग अलग बैठक बुलाएगी। भाजपा के एक नेता ने कहा कि बैठक में भाग लेने वाले लोग पार्टी के विधायक दल के नेता देवेन्द्र फड़नवीस और प्रदेश इकाई के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल से संवाद करेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा की महाराष्ट्र प्रभारी सरोज पांडे भी बैठक में मौजूद रहेंगी। नव-निर्वाचित विधायकों की बैठक बृहस्पतिवार को होगी जबकि जिला स्तर के नेताओं और पदाधिकारियों की बैठक शुक्रवार को होगी। पार्टी के नेता ने कहा, "तीसरा दिन भाजपा के उन उम्मीदवारों के लिये रखा गया है जो विधानसभा चुनाव नहीं जीत सके।

इस बैठक में चुनाव के दौरान बागी तेवर दिखा चुके नेता भी शामिल होंगे, जो पार्टी में रहने की इच्छा जता चुके हैं। फड़णवीस और पाटिल उनसे भी बातचीत करेंगे।" उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान राज्य में अगले साल होने वाले स्थानीय चुनावों को लेकर भी चर्चा की जाएगी। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को 105 सीटों पर जीत मिली थी। हालांकि वह सहयोगी दल शिवसेना के साथ मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचातान के चलते सरकार नहीं बना सकी