इंदौर: मयंक अग्रवाल (243) की शानदार पारी की बदौलत बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट के नुकसान पर 493 रन रन बना लिए थे। भारतीय टीम की कुल बढ़त 343 रनों की हो गई है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत की ओर से रवींद्र जडेजा 60 रन और उमेश यादव 25 रन बनाकर खेल रहे थे।

मयंक अग्रवाल ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक जड़ा। उन्होंने 330 गेंदों में 28 चौके और 8 छक्के की मदद से 243 रनों की पारी खेली। मयंक अग्रवाल को मेहदी हसन मिराज ने बाउंड्री लाइन पर अबु जायेद के हाथों कैच कराया।

इसके अलावा भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 86 रनों की पारी खेली, उन्होंने 172 गेंदों की पारी में 9 चौके लगाए। बांग्लादेश की ओर से अबू जायेद ने चार विकेट लिए हैं जबकि इबादत हुसैन और मेहेदी हसन मिराज को एक-एक सफलता मिली है।

दूसरे दिन भारतीय टीम को चेतेश्वर पुजारा के रूप में पहला झटका लगा, जो अबु जायेद की गेंद पर 54 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली को भी अबु जायेद ने पवेलियन भेजा, जो खाता नहीं खोल पाए। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा 11 गेंदों में 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इससे पहले बांग्लादेश की टीम मोहमम्द शमी (27 रन पर तीन विकेट), ईशांत शर्मा (20 रन पर दो विकेट), रविचंद्रन अश्विन (43 रन पर दो विकेट) और उमेश यादव (47 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 58.3 ओवर में 150 रन पर ही सिमट गई थी।