मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर बना गतिरोध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। सूबे में सरकार बनाने को लेकर सस्पेंस बरकरार है। दरअसल, शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद कहा है कि उन्होंने उनसे 48 घंटे का समय मांगा था, जिसे उन्होंने देने से इनकार कर दिया है।

उन्होंने कहा कि हम सरकार बनाने के लिए तैयार हैं। हमने उनसे कम से कम 2 दिन का समय मांगा, लेकिन हमें समय नहीं दिया गया। उन्होंने जो दावा पेश किया है उसे राज्यपाल ने अस्वीकार नहीं किया है। वह राज्य में सरकार बनाने के प्रयासों में लगे रहेंगे।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों पर हुए चुनावों में 105 सीटें जीतते हुए बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। राज्य के चुनाव में शिवसेना को 56 सीटें मिलीं। इसके अलावा राकांपा को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिलीं। प्रदेश की 288 सदस्यीय विधानसभा में सरकार बनाने के लिये 145 विधायकों का समर्थन जरूरी है।

मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच खींचतान खत्म हो चुकी है। दोनों पार्टियों ने गठबंधन कर एकसाथ चुनाव लड़ा और एनडीए को बहुमत भी प्राप्त हुआ, लेकिन शिवसेना मुख्यमंत्री पद के लिए 50:50 का फार्मूला चाहती थी, लेकिन बीजेपी इस पर तैयार नहीं हुई।