राजकोट: रोहित शर्मा (85 रन) की धमाकेदार पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। इससे पहले बांग्लादेश ने दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मैच में भारत को 7 विकेट से हराया था।

इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया और बांग्लादेश को 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रनों पर रोक दिया। 154 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 15.3 ओवर में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन (31) ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पावरप्ले में 63 रन जोड़ दिए। इसके बाद रोहित शर्मा ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की। रोहित ने इस बीच 23 गेंदों में टी20 करियर का 18वां अर्धशतक पूरा किया।

भारतीय टीम को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा, जो अमीनुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गए। धवन 27 गेंदों में चार चौके की मदद से 31 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद अमिनुल इस्लाम ने रोहित शर्मा को भी अपना शिकार बनाया। रोहित शर्मा 43 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 85 रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले मोहम्मद नईम और सौम्या सरकार की छोटी-छोटी पारियों की बदौलत बांग्लादेश ने भारत के सामने दूसरे टी-20 मैच में जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य दिया था।भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत शानदार रही। लिटन दास और मोहम्मद नईम ने पहले विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। लिटन दास को रन आउट कर ऋषभ पंत ने भारत को पहली सफलता दिलाई।

मोहम्मद नईम को वॉशिंगटन सुंदर ने श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट कराया। नईम 31 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए।युजवेंद्र चहल ने पिछले मैच के हीरो मुशफिकुर रहीम को क्रुणाल पंड्या के हाथों कैच आउट करा पवेलियन भेजा। रहीम 4 रन बनाकर आउट हुए। इसी ओवर में चहल ने सौम्या सरकार को भी पवेलियन भेजा। सरकार को ऋषभ पंत ने स्टंप आउट किया। खलील अहमद की गेंद पर अफिफ हुसैन 6 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित ने अफिफ का शानदार कैच पकड़ा।