कश्मीर के हालात स्थिर नहीं: एंजेला मर्केल

कश्मीर के हालात स्थिर नहीं: एंजेला मर्केल

नई दिल्ली: तीन दिवसीय भारत दौरे पर आईं जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कश्मीर के हालात को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोग जिस हालात में रह रहे हैं, वो बेहद चिंताजनक है। मर्केल ने कहा कि कश्मीर के हालात सुधारने की जरूरत है। भारत दौरे पर आईं जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वो कश्मीर मसले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष उठाएंगी।

इस दौरान एंजेला ने यह भी कहा कि वो कश्मीर पर भारत की स्थिति को लेकर वाकिफ हैं, लेकिन यहां यह मायने नहीं रखता है। जर्मन चांसलर ने कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कश्मीर में शांति बहाली की योजना को सुनना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कश्मीर के हालात स्थिर नहीं हैं। वहां लोग कठिन हालात में रह रहे हैं और इसको सुधारने की जरूरत है।

आपको बता दें कि जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल तीन दिवसीय भारत दौरे पर आई हैं। शुक्रवार को पीएम मोदी से मुलाकात करने के पहले मर्केल राजघाट गईं और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। शुक्रवार को पीएम मोदी और जर्मन चांसलर मर्केल की मौजूदगी में भारत और जर्मनी ने अंतरिक्ष सुरक्षा, नागरिक उड्डयन, चिकित्सा और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में कुल 20 समझौतों पर हस्ताक्षर भी किए।