शिवसेना से बनेगा CM

शिवसेना से बनेगा CM

संजय राउत बोले, भाजपा से कोई बातचीत नहीं

मुंबई: महाराष्ट्र में नई सरकार गठन को लेकर बीजेपी के साथ जारी खींचतान के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि सरकार गठन को लेकर बीजेपी और शिवसेना में कोई बातचीत नहीं हो रही है और अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा।

सरकार बनाने को लेकर जारी उठापठक बीच राउत ने शुक्रवार को कहा, 'महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से होगा और सरकार गठन को लेकर बीजेपी-शिवसेना के बीच कोई बातचीत नहीं हो रही है।' बीजेपी को अल्टीमेटम के सवाल पर राउत ने कहा, 'बीजेपी को कोई अल्टीमेटम नहीं दिया है, वे बड़े लोग हैं।'

संजय राउत ने कहा, 'अगर शिवसेना निर्णय लेती है, तो वह राज्य में स्थाई सरकार के लिए जरूरी संख्या बल हासिल कर लेगी। जनता ने 50-50 फॉर्मूले के आधार पर सरकार बनाने के लिए जनादेश दिया है। वे शिवसेना का मुख्यमंत्री चाहते हैं।'

शिवसेना की ढाई-ढाई साल सीएम पद की मांग की वजह से बीजेपी और शिवसेना के बीच महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर पेंच फंसा है।

इससे पहले आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी शिवसेना को मनाने के लिए उसे राज्य में उपमुख्यमंत्री और कई महत्वपूर्ण पदों के अलावा केंद्र में भी मंत्री पद ऑफर कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी महाराष्ट्र में 13-26 फॉर्मूले के तहत शिवसेना को 13 मंत्री पद ऑफर कर सकती है।

24 अक्टूबर को आए 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के नतीजों में बीजेपी को 105 और शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं, जबकि एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं।