शिवसेना की बीजेपी को दो टूक, 50-50 फार्मूले से नहीं हटेंगे पीछे

शिवसेना की बीजेपी को दो टूक, 50-50 फार्मूले से नहीं हटेंगे पीछे

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच सरकार गठन को लेकर अबतक तस्वीर साफ नहीं हुई है। शिवसेना लगातार बीजेपी पर हमलावर है। शिवसेना का कहना है कि बीजेपी यूज एंड थ्रो की पॉलिसी अपनाती है। इसके साथ ही शिवसेना ने एकबार फिर सख्ती के साथ कहा है कि वह 50-50 फार्मूले से पीछे नहीं हटेगी। शिवसेना ने कहा है कि सत्ता के समान बंटवारे का मतलब मुख्यमंत्री पद के बराबर बंटवारे से भी है।

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में पार्टी ने एक बार फिर बीजेपी को निशाने पर लिया है। मुखपत्र के संपादकीय में लिखा गया है कि बीजेपी अपने सहयोगी दल के साथ यूज एंड थ्रो पॉलिसी अपनाती है। लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन में जो भी तय हुआ था बीजेपी को उसी को लागू करना चाहिए। सरकार गठन के लिए सभी पदों का बराबर बंटवार होना चाहिए।

संपादकीय में आगे लिखा गया ‘यदि मुख्यमंत्री का पद इसके अंतर्गत नहीं आता है, तो हमें राजनीति विज्ञान के पाठ्यक्रम को फिर से लिखने की जरूरत है। 2014 के लोकसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन करने के बाद बीजेपी ने शिवसेना से राह अलग कर ली और पार्टी ‘इस्तेमाल करो और छोड़ दो’ के आधार पर चलना चाहती है। लेकिन हम आसानी से हार नहीं मानने वाले क्योंकि हमारे पास जनता का समर्थन है।’