पहला टी20: वार्नर के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को रौंदा

पहला टी20: वार्नर के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को रौंदा

नई दिल्ली: डेविड वॉर्नर (नाबाद 100) की धमाकेदार पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने एडिलेड में खेले गए पहले टी20 मैच में श्रीलंका को 134 रनों से हरा दिया। टी20 इंटरनेशनल मैच में रनों के लिहाज से यह 8वीं सबसे बड़ी जीत है।

टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड चेक गणराज्य के नाम है, जिसने तुर्की को 257 रनों से हराया था। टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने जुलाई 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 100 रनों से जीत दर्ज की थी।

इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में दो विकेट गंवाकर 233 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने श्रीलंका को 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 99 रनों पर रोक दिया।

ऑस्ट्रेलिया सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और सिर्फ 56 गेंदों में शतक जड़ दिया। डेविड वॉर्नर ने अपने जन्मदिन के दिन 10 चौके और चार छक्के लगाकर टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाया।

वॉर्नर के अलावा ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरोन फिंच ने 36 गेंदों में 64 और ग्लेन मैक्सवेल ने 28 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने 10 छक्के लगाए। इसमें वॉर्नर के चार छक्के के अलावा फिंच के तीन और मैक्सवेल के तीन छक्के शामिल हैं।

इस मैच में श्रीलंकाई गेंदबाज कसुन रजिता ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया और मैच में 75 रन दिए, जो टी20 इंटरनेशनल मैच में किसी गेंदबाज द्वारा दिए सर्वाधिक रन हैं। पिछला रिकॉर्ड तुर्की के पेसर तुनाहन तुहन के नाम था, जिन्होंने 70 रन दिए थे। कसुन रजिता को इस मैच में चार ओवर में 7 चौके और 6 छक्के पड़े, जबकि उनको कोई भी विकेट नहीं मिला।