नई दिल्ली: हरियाणा लोकहित पार्टी (एचएलपी) के उम्मीदवार गोपाल कांडा ने सिरसा विधानसभा सीट मामूली अंतर से जीत ली। गोपाल कांडा ने बीजेपी को सबसे पहले अपना समर्थन देने का प्रस्ताव दिया है। गोपाल कांडा ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के दिल्ली स्थित घर पर उनसे मुलाकात भी की है। बीजेपी को सर्मथन देने के बाद मीडिया के सामने आकर गोपाल कांडा ने कहा है कि उन्होंने बिना किसी शर्त बीजेपी को समर्थन किया है। गोपाल कांडा ने कहा है कि उनका परिवार शुरू से RSS के साथ जुड़ा रहा है। गोपाल ने कहा, हमारा परिवार ही RSS का परिवार है। गोपाल कांडा ने कहा कि दिल्ली में उनकी बीजेपी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात हुई है। हालांकि उन्होंने नेताओं का नाम नहीं बताया है।

गोपाल कांडा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में भारत विकास कर रहा है और हम उनका समर्थन करते हैं। हालांकि मनोहर लाल खट्टर की सरकार में मंत्री नहीं बन पाने के सवाल को उन्होंने टाल दिया।

गोपाल कांडा ने उनकी एयरलाइन कंपनी में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी (एयरहोस्टेस) गीतिका शर्मा की आत्महत्या और रेप के आरोपों वाले सवाल को भी टाल दिया। हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा है कि उनके ऊपर कोई भी आरोप नहीं है। ना ही उन्होंने किसी भी तरह का कोई घोटाला किया है। उन्होंने कहा कि उनके ऊपर कोई भी आरोप नहीं है।

गोपाल कांडा ने सिरसा विधानसभा सीट से अपने निकटतम उम्मीदवार निर्दलीय गोकुल सेतिया को 602 वोटों से हराया है। हाल में बीजेपी में शामिल हुईं जानी मानी हरियाणवी गायिका सपना चौधरी ने कांडा के लिए प्रचार किया था जिससे भगवा दल को शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी।

पूर्व मंत्री कांडा हरियाणा में एक प्रभावशाली राजनीतिक हस्ती हैं। उनका नाम तब सुर्खियों में आया था जब उनकी एअरलाइन कंपनी में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी ने 2012 आत्महत्या कर ली थी।