नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव नतीजों के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने जीत का श्रेय पार्टी और कार्यकर्ताओं को दिया है। उन्होंने कहा कि हमने थोड़े और प्रयासों से यह चुनाव जीता है। उन्होंने हरियाणा में जीत का श्रेय भूपेंद्र सिंह हुड्डा को दिए जाने के सवाल पर कहा, 'पार्टी और कार्यकर्ताओं के कारण यह जीत मिली है।'

हरियाणा चुनावों के रूझान में कांग्रेस ने जबरदस्त वापसी की है और जेजेपी भी बढ़िया प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में यहां त्रिशंकु विधानसभा बनने के आसार बन रहे हैं। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही बहुमत से दूर हैं। दोनों पार्टियों की ओर से सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। जेजेपी किंगमेकर की भूमिका में है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने विपक्ष से एकजुटता की अपील की है। हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार के खिलाफ मत है, सभी दल मिलकर सरकार बनाएंगे और अच्छी सरकार चलेगी। उन्होंने कहा कि जेजेपी, निर्दलीय विधायक और इंडियन नेशनल लोकदल मिलकर सरकार बनाएं। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी भूपेन्द्र सिंह हुड्डा से बात की है तो भाजपा आलाकमान ने मुख्यमंत्री मनोहर सिंह खट्टर को दिल्ली तलब किया है।

हरियाणा में कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ रहा है और आधा दर्जन से ज्यादा मंत्री चुनाव हार गए हैं। खुद हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला भी चुनाव हार चुके हैं। बता दें कि 2014 के विधानसभा चुनाव में हरियाणा में 47 सीटें जीतकर पार्टी ने अपने दम पर सरकार बनाई थी।