नई दिल्ली: हमास के नेता इस्माईल हनिया ने कहा है कि फ़िलिस्तीनी, मस्जिदुल अक़सा को बांटने के ज़ायोनी षडयंत्र को कदापि सफल नहीं होने देंगे।

इस्माईल हनिया ने कहा कि मस्जिदुल अक़सा के बारे में ज़ायोनियों का षडयंत्र निश्चित रूप में विफल होकर रहेगा। उन्होंने कहा कि फ़िलिस्तीनी, शत्रु की योजना को लागू होने और बैतुल मुक़द्दस के प्राचीन स्वरूप को परिवर्तित करने के षडयंत्र को विफल बनाकर रहेंगे।

हमास के राजनीतिक कार्यालय के प्रमुख हनिया ने अपने एक साक्षात्कार में कहा है कि क्षेत्रीय घटनाएं किसी भी स्थिति में फ़िलिस्तीन के मामले को प्रभावित नहीं कर सकतीं। उन्होंने कहा कि ज़ायोनी शत्रु के विरुद्ध संघर्ष में बैतुल मुक़द्दस सदैव ही केन्द्रीय भूमिका निभाता रहेगा। इस्माईल हनिया ने कहा कि अवैध ज़ायोनी शासन, मस्जिदुल अक़सा के संबन्ध में अपनी ख़तरनाक योजना को लागू करने के लिए क्षेत्रीय देशों के आपसी मतभेदों और संघर्षों का दुरूपयोग कर रहा है। उन्होंने कहा कि फ़िलिस्तीनी राष्ट्र बैतुल मुक़द्दस एवं पवित्र स्थलों की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी निभाता रहेगा।

फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध आन्दोलन हमास के राजनीतिक कार्यालय के प्रमुख इस्माईल हनिया ने समस्त देशों और संसार के स्वतंत्रता प्रेमियों का आह्वान किया है कि वे अवैध ज़ायोनी शासन को प्रतबंधित करें ताकि वह अलग-थलग पड़ जाए।