गर्भवती महिलाओं को जागरूक करने के लिए KEI ने शुरू किया ‘जननी ज्योति’ अभियान

गर्भवती महिलाओं को जागरूक करने के लिए KEI ने शुरू किया ‘जननी ज्योति’ अभियान

बाराबंकी: वायर एवं केबल निर्माता केईआई इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने बाराबंकी में गर्भवती महिलाओं को काउन्सलिंग देने के लिए आज एक जागरुकता अभियान ‘जननी ज्योति’ का आयोजन किया|

गर्भवती माताओं को पोषण और स्वास्थ्य के बारे में जागरुक बनाने के लिए कंपनी ने शहर में दो स्तरों पर इस अभियान का आयोजन किया। सबसे पहले कंपनी के साथ पंजीकृत इलेक्ट्रिशियनों की पत्नियों को मैटरनिटी वैलनेस किट दिए गए। दूसरे चरण में शहर के छोटे इलाकों में पहुंचते हुए कंपनी ने देश के ग्रामीण इलाकों से प्राप्त हुए पंजीकरणों मेें ये किट वितरित किए।

शहर के गांधी भवन, देवा रोड पर आयोजित कार्यक्रम में कंपनी ने गर्भवती महिलाओं को मैटरनिटी न्यूट्रिशन किट वितरित किए। इस किट में गर्भधारण के दौरान आवश्यक चीज़ें, सतर्कता के उपायों के लिए मैनुअल, पोषण के लिए डायट प्लान, हाइजीन के तरीके, बच्चे केे जन्म के बाद जरूरी चीज़ें नवजात शिशु के लिए पोषण, हाई प्रोटीन डायट सब्सटीट्यूट, हैण्ड सेनिटाइज़र, सैनीटरी नैपकिन, फीडिंग गाउन आदि शामिल हैं।

इस अवसर पर अर्चना गुप्ता, डायरेक्टर, केईआई इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने कहा, ‘‘केईआई एक ऐसी कंपनी है जो समाज को कुछ देने के प्रयास में समाज कल्याण गतिविधियों में भरोसा रखता है। इस साल केईआई गर्भवती महिलाओं को सहयोग प्रदान करने के लिए एक अनूठे प्रोग्राम का लाॅन्च करना चाहता था। एक बच्चे को दुनिया में लाकर मां अपने परिवार को जीवन, खुशियां और समृद्धि देती है। समृद्धि लाने वाली इन माताओं को हम सलाम करते हैं। हमारा मानना है कि सही समय पर सही तरीकों से मां को शिक्षित और सशक्त बनाकर मां और बच्चे दोनों के जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाया जा सकता है।