पुणे, महाराष्ट्र: बजाज फिनसर्व की ऋणदाता शाखा बजाज फाइनैंस लिमिटेड अपने घरों को रेनोवेट करने और त्योहारी सीजन के लिए उसे तैयार करने के इच्छुक ग्राहकों के लिए लचीली शर्तों पर कोलैटरल-फ्री personal loan for home improvement प्रदान कर रही है। कर्जदार त्वरित लोन वितरण का लाभ उठा सकते हैं और प्राप्त धन का उपयोग एक्सटीरियर को नए सिरे से बनाने, कमरों की साज-सज्जा बदलने, उपकरणों को अपग्रेड करने और इंटीरियर्स को नया रूप देने में कर सकते हैं। उन्हें मात्र इतना करना होगा कि वे eligibility criteria पूरा करें, न्यूनतम दस्तावेज जमा करें और पूर्व-स्वीकृत प्रस्ताव के माध्यम से आवेदन करें।

शुरू से अंत तक के रेनोवेशन के लिए अनसिक्योर्ड लोन

बजाज फिनसर्व संतोषजनक वित्तपोषण प्रदान करता है, जो होम-रेनोवेशन के तमाम खर्चों को एक ही छतरी के नीचे लाने के लिए पर्याप्त होता है। यह सब बिना कुछ गिरवी रखे हुए प्राप्त होता है। ग्राहक अपने बजट के भीतर ही नया फर्नीचर और इंटीरियर फिटिंग्स खरीद सकते हैं, प्रवेश द्वारों और गलियारों की मरम्मत कर सकते हैं, गार्डन का विस्तार कर सकते हैं, लिविंग और डाइनिंग एरिया को रीमॉडेल कर सकते हैं, बेडरूम को पेंट और रीडेकोरेट कर सकते हैं और आधुनिक उपकरणों को घर ला सकते हैं।

इसके अलावा ऋण की बड़ी स्वीकृत राशि के दम पर आप चीजों को परफेक्ट बनाने के लिए किसी इंटीरियर डिजाइनर की सेवाएं ले सकते हैं। इक्स्टीरियर और इंटीरियर में किया गया बदलाव सीजन के सेलीब्रेशन को एक किस्म की भव्यता प्रदान करता है। पर्याप्त धन उपलब्ध होने के चलते ग्राहक चिंतामुक्त होकर अपने घरों को फेस्टिव टच देने हेतु घरेलू सामान, फर्नीचर, उपकरणों और अन्य वस्तुओं पर मिल रही त्योहारी डील का अधिक से अधिक लाभ उठा सकते हैं।

हर बजट और जरूरत के लिए लचीले नियम और सुविधाएं

ग्राहक एक लचीली अवधि के लिए उधार ली गई राशि को 60 महीने तक चुकाने का विकल्प चुन सकते हैं। यदि बड़े रेनोवेशन करने का इरादा हो तो कर्जदार किसी लंबी अवधि का चयन कर सकते हैं और इस प्रकार अधिक से अधिक महीनों में रीपेमेंट करते हुए अपनी नकद-निकासी पर नियंत्रण बनाए रख सकते हैं। अगर ऋण पर चुकाई जाने वाली राशि सामर्थ्य के भीतर हो तो ग्राहक कोई छोटी अवधि भी चुन सकते हैं, और इस प्रकार अपने शुद्ध ब्याज भुगतान को सीमित कर सकते हैं।

होम रेनोवेशन की जरूरतें कई बार अप्रत्याशित मोड़ ले लेती हैं और आकस्मिक कार्य सामने आ जाने के कारण अतिरिक्त धन की तलाश करनी पड़ सकती है। बजाज फिनसर्व ग्राहकों को फ्लेक्सी लोन सुविधा का लाभ उठाने देकर कर्जदारों को तत्काल धन प्राप्त करने में मदद करती है। इस फीचर के साथ लोग बिना कोई नया आवेदन किए ही अपनी पूरी स्वीकृत राशि एक ही बार में निकाल सकते हैं। ब्याज केवल उपयोग की गई राशि पर लगाया जाता है और कर्जदार अपने पास अतिरिक्त धन होने पर अंशों में पहले ही भुगतान कर सकते हैं।

तत्काल फाइनैंसिंग के लिए 24-घंटे के डिस्बर्सल और पूर्व-स्वीकृत प्रस्ताव

फाइनैंसिंग प्राप्त करने के लिए ग्राहकों को केवल सरल इलिजिबिलिटी क्राइटीरिया पूरा करने तथा आवश्यक केवाईसी और वित्तीय दस्तावेज प्रस्तुत करने की आवश्यकता होती है। एक बार लोन का आवेदन स्वीकृत हो जाने पर केवल 24 घंटों में आवेदक के खाते में धनराशि डाल दी जाती है। तेज वित्तपोषण बिना किसी देरी के आपके घर को त्योहार के लिए तैयार करने की कुंजी है। इसके अलावा कार्यवाही में तेजी लाने और अनुकूलित शर्तों पर लोन प्राप्त करने के लिए आप pre-approved loan offers का भी लाभ उठा सकते हैं।