नई दिल्ली: भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में अराफात सन्नी और तेज गेंदबाज अल अमीन हुसैन को शामिल किया गया है, जबकि सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने भी टीम में वापसी की है। टीम की कमान ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के हाथों में होगी।

अराफात सन्नी और अमीन हुसैन ने आखिरी टी20 मैच 2016 में खेला था। सन्नी ने दस टी20 मैचों में 12 विकेट लिए हैं। उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण निलंबित कर दिया गया था। चयनकर्ताओं ने शब्बीर रहमान, नजमुल हुसैन शंटो, रूबेल हुसैन और तैजुल इस्लाम को भी बाहर कर दिया।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों के लिए अगले महीने भारत का दौरा करेगी। टी20 सीरीज की शुरुआत तीन नवंबर से होगी और पहला मैच दिल्ली में खेला जाएगा। अगले दो मैच 7 नवंबर को राजकोट और 10 नवंबर को नागपुर में खेले जाएंगे। इसके बाद पहला टेस्ट 14 नबंबर से इंदौर में, जबकि दूसरा टेस्ट 22 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा।

भारत दौरे के लिए बांग्लादेश टीम :शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, नईम शेख, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, असीफ हुसैन, मुसद्दक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, अराफत सन्नी, मोहम्मद सैफुद्दीन, अल अमीन हुसैन, मुस्ताफिजूर रहमान और शफीउल इस्लाम।