अमीरों के लाउडस्पीकर हैं पीएम मोदी: राहुल

अमीरों के लाउडस्पीकर हैं पीएम मोदी: राहुल

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर और खट्टर सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी अमीरों के लाउडस्पीकर हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने गरीबों की जेब का पैसा अमीर दोस्तों की जेब में डाल दिया।

हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पहली बार नूंह की एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कहा, 'नरेंद्र मोदी अंबानी और अडानी के लाउडस्पीकर हैं क्योंकि वह पूरे दिन केवल उनके बारे में बात करते हैं।' उन्होंने कहा, 'नरेंद्र मोदी और खट्टर आपके पैसे निकालकर अपने 15 अमीर दोस्तों को दे रहे हैं।'

उन्होंने आरोप लगाया कि अगर वे खुद को सच्चे राष्ट्रवादी होने का दावा करते हैं तो फिर वे अपने अमीर दोस्तों को सार्वजनिक उपक्रम क्यों बेच रहे हैं। उन्होंने कहा, 'आप नरेंद्र मोदी को केवल ट्रम्प और अंबानी के साथ देखेंगे, लेकिन आप उन्हें किसानों के साथ कभी नहीं देखेंगे।'

राहुल गांधी ने अंग्रेजों की तरह जाति, धर्म और क्षेत्र के आधार पर देश और लोगों को विभाजित करने का आरोप लगाते हुए भाजपा और आरएसएस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश को जोड़ने का काम करती है और भाजपा-आरएसएस तोड़ने का। उन्होंने कर्नाटक, मध्यप्रदेश और राजस्थान का उदाहरण देते हुए लोगों को आश्वासन दिया कि वो मंच से जो कुछ भी बोल रहे हैं, उसका क्रियान्वयन भी होगा।

उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था का सुधार करना है तो गरीब, मजदूर के जेब में पैसे डालना ही पड़ेगा। लोकसभा चुनाव के दौरान प्रस्तावित कांग्रेस की 'न्याय योजना' इस दिशा में एक कदम है। हरियाणा की अर्थव्यवस्था को पटरी पर कांग्रेस की सरकार ही ला सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में हरियाणा में बेरोजगारी बढ़ी है। इस दौरान उन्होंने जनता से पूछा कि क्या आप लोगों को रोजगार मिला। उन्होंने कहा कि भाजपा जनता से सिर्फ झूठे वादे करती है।