कमल के फूल का बटन दबाने से पाकिस्तान पर परमाणु बम गिर जाएगा, महाराष्ट्र में बोले केशव मौर्या

कमल के फूल का बटन दबाने से पाकिस्तान पर परमाणु बम गिर जाएगा, महाराष्ट्र में बोले केशव मौर्या

महाराष्ट्र (ठाणे): उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी को वोट देने का मतलब है कि 'पाकिस्तान में अपने आप परमाणु बम गिर जाएगा.' मौर्य महाराष्ट्र के ठाणे विधानसभा क्षेत्र के मीरा भयंदर में भाजपा उम्मीदवार नरेंद्र मेहता के लिए प्रचार कर रहे थे. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 'अगर आप लोग कमल के फूल का बटन दबाते हैं, तो इसका मतलब हुआ कि पाकिस्तान में अपने आप परमाणु बम गिर जाएगा. भाजपा को वोट दें और महाराष्ट्र में दोबारा से हमारी पार्टी को जीत दें. मुझे भरोसा है कि आने वाले चुनाव में कमल का फूल जरूर खिलेगा.'

विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'लक्ष्मी देवी हथेली, साइकिल या घड़ी पर नहीं बैठती हैं, बल्कि वह कमल पर बैठती हैं. कमल के फूल के लिए ही अनुच्छेद 370 हटाया गया. कमल का फूल विकास का प्रतीक है.' बता दें, महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव हैं. दोनों ही राज्यों के वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. योगी आदित्यनाथ ने रविवार को तंज कसते हुए कहा कि महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार अभियान के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मौजूदगी का मतलब है कि भाजपा ‘100 प्रतिशत' जीतने जा रही है. उमरखेड़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आतंकवाद को खत्म करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं.

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के लिए मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि इन दोनों ने इस कदम के जरिए ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की अवधारणा स्थापित की.

आदित्यनाथ ने कहा, ‘मुझे नांदेड हवाईअड्डे पर मालूम चला कि राहुल गांधी महाराष्ट्र में रैलियां संबोधित करने वाले हैं. गांधी का महाराष्ट्र में पहुंचने का मतलब है कि भाजपा 100 फीसदी चुनाव जीतने जा रही है.' उन्होंने कहा, ‘गांधी जिस भी पार्टी का समर्थन करने जा रहे है उसका हारना तय है. गांधी की मौजूदगी ने कांग्रेस तथा राकांपा की हार तय कर दी है.'