ग्रेटर नोएडा: हरियाणा स्टीलर्स ने यहां शहीद विजय सिंह पाठिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में लीग चरण के अपने अंतिम मुकाबले में गुरुवार को यू-मुम्बा को कड़ी टक्कर दी, लेकिन इसके बावजूद टीम को 33-39 से हार का सामना करना पड़ा।

कुलदीप सिंह और सुनील ने मैच के शुरुआती मिनट में ही टैकल प्वाइंटस के जरिए हरियाणा के लिए अंकों का खाता खोल दिया। विनय ने चौथे मिनट में शानदार रेड के जरिए हरियाणा को 4-3 की बढ़त दिला दी।
यू-मुम्बा ने हालांकि कुछ अहम रेड और टैकल प्वाइंटस हासिल करके 11वें मिनट तक अपनी बढ़त को 9-6 तक पहुंचा दिया।

हरियाणा स्टीलर्स ने इसके बाद मैच में बेहतरीन वापसी की और विनय तथा नवीन के शानदार खेल की मदद से स्कोर को 9-9 से बराबरी पर ला दिया। इसके बाद दोनों टीमों ने आक्रामक खेल दिखाना शुरू कर दिया।

पहले हाफ की समाप्ति से एक मिनट पहले ही यू-मुम्बा ने 15-14 की बढ़त बना ली थी, लेकिन रवि कुमार ने व्हिसल बजने से पहले ही हरियाणा को एक अंक दिलाकर पहला हाफ 15-15 से बराबरी पर ला दिया।

मैच के दूसरे हाफ में विकाश कंडोला ने हरियाणा को शानदार शुरूआत दिलाई। उन्होंने 21वें मिनट में बेहतरीन रेड लगाया। इसके बाद कुलदीप ने 22वें मिनट में यू-मुम्बा को ऑल-आउट करके हरियाणा को चार अंकों की बढ़त दिला दी। यू-मुम्बा ने हालांकि 28वें मिनट में हरियाणा को ऑल-आउट करके मैच में वापसी कर ली।

हरियाणा स्टीलर्स के खिलाड़ियों ने इसके बाद मुकाबले में बने रहने की पूरी कोशिश की, लेकिन यू-मुम्बा ने अपनी बढ़त को कायम रखा।
विनय ने 32वें मिनट में अपना सुपर टेन पूरा किया, लेकिन यू-मुम्बा की टीम तब तक चार अंकों की बढ़त बना चुकी थी और उसका स्कोर 32-28 तक जा पहुंचा था।

सुनील ने 33वें मिनट में एक टैकल प्वाइंट हासिल किया और अगले ही मिनट में विनय ने रेड प्वाइंट के जरिए हरियाणा को अंक दिलाया। इसके बावजूद यू-मुम्बा ने अपनी बढ़त को बनाए रखा। मैच के अंतिम कुछ मिनटों में विकाश कंडोला ने अपने रेड से बराबरी करने की कोशिश की, लेकिन यू-मुम्बा ने अपनी बढ़त को बनाए रखते हुए जीत हासिल कर ली।

हरियाणा स्टीलर्स की नजरें अब प्लेऑफ़ में वापसी करने पर लगी हुई है। प्लेऑफ़ की सोमवार से अहमदाबाद में शुरू होगी।