इस पाकिस्‍तानी पेसर ने दूसरे ही टी-20 में ली हैट-ट्रिक, ड्रेसिंग रूम में पता चला

इस पाकिस्‍तानी पेसर ने दूसरे ही टी-20 में ली हैट-ट्रिक, ड्रेसिंग रूम में पता चला

लाहौर: पाकिस्‍तान के युवा तेज गेंदबाज मोहम्‍मद हसनैन ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ टी20 मुकाबले में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया. लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम में उन्‍होंने लगातार 3 गेंदों में श्रीलंका के 3 बल्‍लेबाजों को चलता किया. उनकी हैट्रिक दो ओवर में बंटी हुई थी. उन्‍होंने पहले 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर भनुका राजपक्षा को आउट किया. इसके बाद 19वें ओवर की पहली दो गेंदों पर उन्‍होंने दसुन शनका और शेहान जयसूर्या को चलता किया. दिलचस्‍प बात यह रही कि उन्‍हें और उनकी टीम को हैट्रिक के बारे में पता ही नहीं था. जब पूरी टीम ड्रेसिंग रूम पहुंची तो उन्‍हें बताया गया कि हसनैन ने हैट्रिक ली थी.

19 साल के हसनैन सबसे कम उम्र में टी20 मुकाबले में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्‍होंने दूसरे ही मैच में यह कमाल कर लिया. हसनैन ने हैट्रिक के पहले विकेट के रूप में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी कर रहे राजपक्षा (32) को पगबाधा आउट किया. इसके बाद वे 19वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए. इसमें पहली ही गेंद पर उन्‍होंने श्रीलंका के कप्‍तान शनका (17) को उमर अकमल के हाथों कैच कराया. गेंद हवा में गई थी ऐसे में जब तक कैच हुआ तब तक शनका और जयसूर्या दोनों रन लेते हुए क्रॉस हो गए थे.

ऐसे में जयसूर्या क्रीज पर आए. उन्‍होंने भी हसनैन की गेंद को उड़ाने का प्रयास किया. गेंद अहमद शहजाद के पास गई जिसे उन्‍होंने लपक लिया. जयसूर्या 2 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह से हसनैन की पहली अंतरराष्‍ट्रीय हैट्रिक पूरी हुई.

हसनैन 19 साल के हैं और उनकी गिनती पाकिस्‍तान के सबसे तेज गेंदबाजों में होती है. वे पाकिस्‍तान सुपर लीग से चर्चाओं में आए थे. इस टूर्नामेंट में जबरदस्‍त प्रदर्शन के बूते उन्‍हें वर्ल्‍ड कप 2019 से पहले पाकिस्‍तान टीम में भी चुना गया था. इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्‍होंने अपनी स्‍पीड से प्रभावित किया था. बाद में उन्‍हें वर्ल्‍ड कप के लिए भी चुना गया था लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला था. वे लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद डालने में माहिर हैं. साथ ही उनकी यॉर्कर भी काफी सटीक होती है.