नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर सरकार ने नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं को पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मिलने की इजाजत दे दी है। रविवार को नेशनल कांफ्रेंस के प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा और पार्टी के पूर्व विधायकों सहित कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल जम्मू से श्रीनगर के लिए रवाना होगा।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता मदन मंटू ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मिलने की अनुमति दे दी है। प्रांतीय अध्यक्ष राणा ने इस संबंध में राज्यपाल से इजाजत मांगी थी। इन दोनों ही नेताओं को हिरासत में रखा गया है। जम्मू के नेशनल कॉन्फ्रेंस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल इस मुलाकात के लिए रविवार सुबह रवाना होगा।

मंटू ने कहा कि जम्मू स्थित नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं के आंदोलन पर प्रतिबंध हटाने के बाद पार्टी नेताओं से मिलने का फैसला दो दिन पहले जम्मू प्रांत के वरिष्ठ पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों की एक आकस्मिक बैठक में लिया गया था।

पार्टी अध्यक्ष और सांसद डॉ फारूक अब्दुल्ला को करीब दो महीनों से श्रीनगर स्थित उनके आवास में बंद रखा गया है। पांच अगस्त को केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और उसे केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने के बाद से ही उन्हें और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला को नजरबंद किया गया है। उमर अब्दुल्ला को राजकीय अतिथि गृह में नजरबंद किया गया है।