नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह पर अब बड़ी खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जसप्रीत बुमराह अगले दो महीनों तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. टीम इंडिया का ये तेज गेंदबाज स्ट्रैस फ्रैक्चर से जूझ रहा जिसकी वजह से वो अब अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में भी नहीं खेलेंगे. माना जा रहा है कि बुमराह अब दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से ही वापसी करेंगे.

टीम मैनेजमेंट के एक सूत्र के मुताबिक विराट और शास्त्री बांग्लादेश सीरीज में बुमराह को नहीं देखना चाहते. दरअसल वो चाहते हैं कि बुमराह पूरी तरह फिट होकर ही वापसी करें और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह फिट रहें.

टीम इंडिया सूत्रों के मुताबिक जसप्रीत बुमराह की चोट पर नितिन पटेल काम कर रहे हैं. नितिन पटेल बुमराह की चोट पर नजर रखे हुए हैं और वो समय से पहले भी ठीक हो सकते हैं. बता दें जसप्रीत बुमराह को स्ट्रैस फ्रैक्चर है. स्ट्रैस फ्रैक्चर हड्डियों में आने वाली छोटी सी दरार होती है, इसमें आमतौर पर काफी दर्द होता है और रनर्स और एथलीट इससे अमूमन जूझते नजर आते हैं. क्रिकेट में तेज गेंदबाजों पर इसका असर सबसे ज्यादा पड़ता है क्योंकि वो गेंद फेंकते वक्त अपने शरीर की पूरी ताकत का इस्तेमाल करता है. ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और वरुण एरॉन भी स्ट्रेस फ्रैक्चर से पीड़ित रह चुके हैं.