लखनऊ: एचडीएफसी बैंक लिमिटेड एवं इंडियन ऑईल ने आज नॉन-मेट्रो शहरों व कस्बों के ग्राहकों के लिए को-ब्रांडेड फ्यूल क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया। इंडियन ऑईल एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड फ्यूल के उपयोग पर ग्राहकों को सर्वाधिक रिवार्ड एवं फायदे प्रदान करेगा। यह कार्ड रूपे एवं वीज़ा प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होगा।

ग्राहकों को आईओसीएल के 27,000 से अधिक आउटलेट्स पर ‘फ्यूल प्वाईंट्स’ के रूप में रिवार्ड प्वाईंट मिलेंगे। वो अन्य खर्चों, जैसे ग्रोसरी, बिल पेमेंट, यूटिलिटी एवं अन्य शॉपिंग पर भी फ्यूल प्वाईंट अर्जित कर सकते हैं। इन प्वाईंट्स को प्रतिवर्ष 50 लीटर तक के फ्यूल के लिए रिडीम किया जा सकता है। कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए ग्राहक www.hdfcbank.com पर विज़िट करें या फिर नज़दीकी बैंक शाखा में संपर्क करें।

यह कार्ड आईओसीएल के अधिकारियों, विज्ञान कुमार, एक्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर (आरएस); सुजॉय चौधरी, एक्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर, पंजाब, एचपी एवं जम्मू-कश्मीर एवं एचडीएफसी बैंक के एक्ज़िक्यूटिव्स, पराग राव, कंट्री हेड, पेमेंट्स बिज़नेस एवं मार्केटिंग और विनीत अरोड़ा, ब्रांच बैंकिंग हेड ने चंडीगढ़ में आयोजित एक ईवेंट में लॉन्च किया।

इसके साथ ही यह कार्ड भोपाल, लखनऊ, इंदौर, रांची, कोच्चि, विषाखापट्नम, गुवाहाटी, नागपुर, शिलाँग, वाराणसी और पंजिम आदि शहरों में 135 इंडियन ऑईल आउटलेट्स पर भी लॉन्च किया गया। लखनऊ में, एसएसआर फिलिंग स्टेशन पर दीपक चोपड़ा, क्लस्टर हेड एचडीएफसी बैंक और मनीष अग्रवाल, मंडल कार्यालय खुदरा प्रमुख, आईओसीएल द्वारा कार्ड लॉन्च किया गया।

श्री पराग राव ने कहा, ‘‘हमारा प्रयास है कि हम छोटे शहरों एवं कस्बों में डिजिटल रूप से भुगतान को बढ़ावा दें। एक लाईफस्टाईल बैंक के रूप में हम ऐसे उत्पाद प्रस्तुत करते हैं, जो इस्तेमाल में आसान हों तथा बहुत ज्यादा फायदेमंद हों।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत में फ्यूल का उपयोग बढ़ रहा है और छोटे शहर एवं कस्बे इस वृद्धि में बड़ा योगदान दे रहे हैं। इन नॉन-मेट्रो शहरों में हमारी कुल 75 प्रतिशत शाखाएं हैं, इसलिए हम इन स्थानों के ग्राहकों को ऐसा उत्पाद प्रदान करना चाहते हैं, जो उनकी बदलती जरूरतों एवं अपेक्षाओं के अनुरूप डिज़ाईन किया गया हो।

श्री विज्ञान कुमार, एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर (आरएस), इंडियन ऑईल ने कहा, ‘‘इंडियन ऑईल कैश लेस एवं डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने में अग्रणी है। हमारे 27000 से ज्यादा रिटेल आउटलेट्स में से 98 प्रतिशत आउटलेट क्रेडिट/डेबिट कार्ड से भुगतान लेते हैं। वास्तव में हमारे पेट्रोल स्टेशनों पर 27 प्रतिशत से ज्यादा लेन-देन डिजिटल माध्यमों से होते हैं। हमें विश्वास है कि आज एचडीएफसी बैंक के साथ यह सहयोग देश में डिजिटल भुगतान एवं कैश लेस लेन-देन को बढ़ावा देगा एवं प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया के उद्देश्य में योगदान देगा।’’