न्यूयार्क :अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान के साथ मुलाक़ात के बाद मीडिया से बात करते हुए एक बार फिर मध्यस्थता की पेशकश करते हुए कहा कि कश्मीर मुद्दा, लंबे समय से हल किए जाने की प्रतीक्षा में है और अगर दोनों देश चाहें तो वे मध्यस्थता के लिए तैयार हैं।

न्यूयार्क में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान के साथ प्रेस कांफ़्रेंस करते हुए ट्रम्प ने कहा कि मैं मदद के लिए तैयार हूं और यह दोनों नेताओं पर निर्भर है कि क्या वे मध्यस्थता चाहते हैं? यह गंभीर मुद्दा है जो लंबे समय से जारी है और मैं सहायता करने के लिए तैयार हूं।

ट्रम्प का कहना था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान के साथ मेरे बड़े अच्छे संबंध है और वे किसी भी समय मध्यस्थता को कहेंगे तो मैं अच्छा मध्यस्थ होऊंगा लेकिन हम सफल होना चाहते हैं तो दूसरे पक्ष को भी सामने रखना होगा।

ट्रम्प का कहना था कि मेरे दोनों देशों से अच्छे संबंध हैं और अगर वे प्लेटफ़ार्म को प्रयोग करने का फ़ैसला करते हैं तो मेरे ख़याल में इस मामले में सहायता करनी चाहिए। ट्रम्प ने पाकिस्तान और अमरीका के संबंधों का उल्लेख करते हुए कहा कि अतीत में अमरीका की ओर से पाकिस्तान के साथ बुरा बर्ताव किया गया, आपस में विश्वास की समस्या है, मैं इमरान ख़ान पर भरोसा करता हूं।

कश्मीर में मानवाधिकार की स्थिति के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में उनका कहना था कि मैं चाहता हूं कि दुनिया में हर किसी से अच्छा बर्ताव हो, यह दो बड़े देश हैं। ट्रम्प ने कहा कि मुझे आशा है कि भारत और पाकिस्तान मिलकर अच्छा काम करेंगे, वे हल भी जानते है और मुझे विश्वास है कि कोई हल निकलेगा।